Breaking News

आजम खान का दावा-पीएम मोदी-नवाज शरीफ की मुलाकात के दौरान कमरे में मौजूद था दाऊद

azam6लखनऊ/नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। आजम खान ने दावा किया है कि पीएम मोदी जब पाकिस्तान में नवाज शरीफ से मिले थे तो वहां पर दोनों नेताओं की मुलाकात के समय कमरे में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम भी मौजूद था। आजम ने कहा कि दाऊद वहां मौजूद था इस बात के पक्के सबूत उनके पास हैं। वहीं, आजम खान के इस दावे को ‘गलत और बेबुनियाद’ करार देते हुए केंद्र सरकार ने खारिज कर दिया है।
आजम के बयान पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा, ‘कुछ बयान दिए गए हैं कि प्रधानमंत्री ने लाहौर में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के आवास पर दाऊद इब्राहिम से मुलाकात की थी। यह निराधार, बेबुनियाद और गलत है।’ भाजपा ने जहां आजम को आड़े हाथ लिया, वहीं कांग्रेस प्रवक्ता ने इस आरोप को अहमियत न देते हुए कहा कि इस पर यकीन नहीं किया जा सकता।

आजम ने कहा था, ‘प्रधानमंत्री ने अंतरराष्ट्रीय कानून तोड़कर पाकिस्तान का दौरा किया। वह वहां दाऊद से भी मिले। वह (मोदी) इसे नकार देंगे। मेरे पास पक्के सबूत हैं। बंद दरवाजे के पीछे उन्होंने किन सब से मुलाकात की?’ उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री ने कहा कि पिछले 25 दिसंबर को जब प्रधानमंत्री मोदी ने शरीफ के आवास पर उनसे, उनकी पत्नी और उनकी बेटियों से मुलाकात की तो उस वक्त वहां दाऊद इब्राहिम भी मौजूद था।

भाजपा नेता सुधांशु मित्तल ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से कहा कि वह ‘तुरंत’ मंत्री आजम खान को बर्खास्त करें।

Loading...

मित्तल ने कहा, ‘यदि अखिलेश वाकई गंभीर हैं तो उन्हें सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने वाले और देश को बदनाम करने वाले नेता को तुरंत बर्खास्त करना चाहिए। मैं स्तब्ध हूं।’ कांग्रेस प्रवक्ता टॉम वडक्कन ने कहा कि आजम सार्वजनिक जीवन में काफी लंबे समय से रहे हैं और उन्हें बगैर किसी पुख्ता आधार के ऐसे आरोप नहीं लगाने चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘कई लोगों से हमारे मतभेद हो सकते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि जो बातें कही गई है, हम उस पर यकीन कर लें। आजम खान वही शख्स हैं जिन्होंने उत्तर प्रदेश पुलिस को अपनी भैंस खोजने के काम में लगा दिया था।’

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *