Breaking News

ब्रिटिश पॉप सिंगर जॉर्ज माइकल का निधन

george-michaelलंदन। ‘वैम’ एल्बम के जरिए नाम कमाने वाले ब्रिटिश पॉप सिंगर जॉर्ज माइकल का निधन हो गया। रविवार को उनके पब्लिसिस्ट ने उनकी मौत की पुष्टि की। जॉर्ज माइकल 53 साल के थे।

जॉर्ज के पब्लिसिस्ट सींदि बर्गर ने बताया कि माइकल इंग्लैंड में अपने घर पर थे और वह बीमार भी नहीं थे। उनकी मौत हार्ट फेल होने की वजह से हुई है। परिवार की ओर से जारी बयान में कहा गया, ‘हम चाहते हैं कि इस मुश्किल और भावनात्मक समय पर उनकी निजता का सम्मान किया जाए।’

पुलिस ने भी बयान जारी कर कहा कि माइकल की अचानक हुई मौत संदिग्ध नहीं लगती। हालांकि उनका पोस्टमॉर्टम किया जाएगा।
जॉर्ज 1980 और 90 के दशक के स्टार थे। उन्हें अपने शुरुआती दौर में ही ‘वेक मी अप बिफोर यू गो-गो’, ‘यंग गन्स (गो फॉर इट)’और ‘फ्रीडम’ से काफी लोकप्रियता मिल गई थी। जॉर्ज को अमेरिका के ग्रैमी अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका था। चार दशक से लंबे करियर में उनके 10 करोड़ से भी ज्यादा एल्बम बिके।

Loading...

साल 1999 में माइकल ने एक इंटरव्यू के दौरान यह घोषणा की थी कि वह समलैंगिक हैं। साल 2007 में उन्होंने बताया कि अपने समलैंगिक होने की बात इसलिए छिपायी क्योंकि उन्हें लगता था कि इससे उनकी मां पर क्या असर पड़ेगा।

ड्रग्स लेने के चक्कर में हुए थे गिरफ्तार
जॉर्ज माइकल का विवादों से भी रिश्ता रहा। साल 2006 में उन्हें क्लास सी ड्रग्स रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। हालांकि उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया गया लेकिन इसके बाद भी साल 2008 में माइकल को क्लास ए और क्लास सी ड्रग्स के साथ एक पब्लिक टॉयलेट से गिरफ्तार किया गया था। दिसंबर 2009 में एक इंटरव्यू में जॉर्ज ने माना कि वह एक समय पर एक दिन में 25 सिगरेट पिया करते थे लेकिन अब उन्होंने इसे घटाकर सात से आठ सिगरेट पीना शुरू कर दिया है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *