Thursday , February 25 2021
Breaking News

नए साल पर आतंकी खतरा, हाई अलर्ट पर राजधानी दिल्ली सहित पूरा देश

atankiनई दिल्ली। नये साल को लेकर इस बार दिल्ली समेत देशभर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहेंगे। होटल, पब, मॉल और अन्य सेलिब्रेटिंग प्लेस पर आत्मघाती हमले के खतरे को देखते हुए दिल्ली पुलिस बल के अलावा पैरामिलिटरी फोर्स के जवानों को भी मुस्तैद किया जाएगा। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में न्यू इयर और गणतंत्र दिवस के भव्य समारोह की सुरक्षा कमान संभालने के लिये पैरामिलिटरी फोर्स की अतिरिक्त कंपनियां दिल्ली पहुंचने लगी है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के अनुसार अब तक अलग-अलग सुरक्षा बलों की करीब 35 कंपनियां आ चुकी हैं, बाकी इस हफ्ते दिल्ली में गणतंत्र दिवस समारोह की सुरक्षा में तैनाती के लिये पहुंचेंगे ।

फिलहाल तो दिल्ली पुलिस के सामने न्यू इयर और गणतंत्र दिवस के दो बड़े अरेंजमेंट हैं, दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को लगातार इंटेलिजेंस इनपुट मिल रहे हैं, कि जैश और लश्कर के ओर से दिल्ली में बड़ी तबाही की साजिश रची जा रही है। लिहाजा दिल्ली पुलिस नये साल के लिये किसी भी तरह का रिस्क लेना नहीं चाहती। स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच समेत सभी जिलों की अलग-अलग यूनिटों, लोकल थानों को चौकसी के दिशा-निर्देश दिये जा चुके हैं। पीसीआर और बीट लेवल पर भी मूवमेंट तेज कर संदिग्धों की निगरानी के लिये कहा गया है, इसके साथ ही सीसीटीवी से भी भीड़-भाड़ वाले इलाकों पर नजर रखी जा रही है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के अनुसार पांच सितारा होटलों में न्यू इयर की पार्टी रात 1 बजे तक और बाकी जगहों पर साढ़े बारह बजे तक खत्म करने का प्लान इसी हफ्ते तैयार किया जाएगा। दिल्ली पुलिस अलर्ट पर है, आतंकी घटनाओं को लेकर किये गए बंदोबस्त और चुस्त-दुरुस्त कर दिये गए हैं। इंटेलिजेंस ब्रांच ने इनपुट दिया है कि नये साल पर आतंकी देश का अमन-चैन लूटने का प्रयास कर सकते हैं, नये साल के मौके पर सबसे ज्यादा आवाजाही दिल्ली के कनॉट प्लेस इलाके में रहेगी, इसी वजह से जश्न के दौरान खतरे को देखते हुए यहां सुरक्षा का गोल घेरा बनाया गया है। दिल्ली के कनॉट प्लेस, खान मार्केट, सरोजिनी नगर मार्केट, लाजपत नगर, डिफेंस कॉलोनी, प्रीत विहार और पीतमपुरा जैसे मुख्य बाजारों में सुरक्षा के सख्त इंतजाम इस बार किये गए हैं।

Loading...

इन इलाकों के शॉपिंग मॉल और पार्को पर भी नजर रखी जा रही है, क्योंकि नये साल के दिन यहां युवाओं की भारी भीड़ जुटती है, Delhi Police के अलावा बड़ी संख्या में पैरामिलिटरी फोर्स इन जगहों पर गश्त करती दिखाई देंगी। सुरक्षा के ये चौकस इंतजाम नये साल के बाद गणतंत्र दिवस तक रहेंगे। स्पेशल सीपी रैंक के अधिकारी के अनुसार आतंकी गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिये लोगों से भी सहयोग की अपील की गई है, Delhi वाले अपने आस-पास के लोगों पर नजर रखें, कोई भी संदिग्ध अगर लगे, तो तुरंत 1090 पर कॉल पर पुलिस को इसकी जानकारी दे। उन्होने कहा कि न्यू इयर की रात सीपी में कमांडो दस्ते तैनात किये जाएंगे, इसके साथ ही बम स्क्वॉड और डॉग स्क्वॉड भी लगातार मूवमेंट पर रहेंगे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *