Tuesday , March 2 2021
Breaking News

रोज वैली समूह पर कसा ED का शिकंजा: 1,250 करोड़ की संपत्ति जब्त

rose-vallyकोलकाता। चिटफंड कंपनी रोज वैली के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की है। प्रवर्तन निदेशालय ने कंपनी के ठिकानों पर छापेमारी कर 1,250 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है। ईडी ने कंपनी के 8 होटेलों और एक लग्जरी कार को भी जब्त किया है। चिट फंड घोटाले के नाम से चर्चित इस केस में पश्चिम बंगाल और उड़ीसा के हजारों लोगों को बड़ा चूना लगाया गया था।

अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी ने ग्रुप के जयपुर , पोर्ट ब्लेयर, पणजी, हरिद्वार, रांची, सिलचर और कोलकाता में होटेलों पर छापेमारी की। इसी के साथ ही महंगी कारों का जखीरा भी बरामद किया गया, जिनमें 5 करोड़ की कीमत वाली एक रॉल्स रॉयस शामिल है। जब्त की गई संपत्ति की कीमत लगभग 465 करोड़ बताई जा रही है, पर संपत्ति का बाजार मूल्य तकरीबन 1,250 करोड़ है।

Loading...

बता दें कि रोज वैली पर निवेशकों को लालच देकर गलत तरीके से करीब 15 हजार करोड़ रुपए जुटाने का आरोप है। इसके अलावा सेबी की इजाजत के बिना कंपनी ने 2011 से 2013 के बीच अवैध तरीके से धन जुटाने का भी मामला चला आ रहा था। खुलासा हुआ था कि रोज वैली ग्रुप अपने चिटफंड कारोबार को चलाने के लिए कुल 27 कंपनियों का संचालन कर रहा था, जिसमें से केवल आधा दर्जन कंपनियां ही ऐक्टिव थीं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *