Breaking News

दिल्ली के उप-राज्यपाल नजीब जंग ने दिया इस्तीफा, मोदी-केजरीवाल और जनता को कहा शुक्रिया

नई दिल्ली। दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर (LG) नजीब जंग ने गुरुवार को भारत सरकार को इस्तीफा सौंप दिया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मतभेद को लेकर भी वह लंबे वक्त से सुर्खियों में रहे। उन्होंने इस्तीफे में PM नरेंद्र मोदी और अरविंद केजरीवाल को धन्यवाद भी दिया है। अपनी प्रतिक्रिया में केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि जंग का इस्तीफा उनके लिए हैरान करने वाला है।

उप-राज्‍यपाल के कार्यालय द्वारा जारी बयान के मुताबिक, वह अब वापस शिक्षा के क्षेत्र से जुड़ेंगे। वह राज्य के 20वें एलजी थे। जुलाई 2013 में उन्होंने उप राज्यपाल का कार्यभार संभाला था। उप राज्यपाल बनने से पहले वह जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के कुलपति भी रह चुके हैं। उन्होंने इस्तीफे का फैसला अचानक क्यों लिया, इसका कोई कारण नहीं बताया है।

नजीब जंग ने राज्य में राष्ट्रपति शासन के दौरान सहयोग के लिए जनता को विशेष तौर पर शुक्रिया कहा है। जंग के इस्तीफे के बाद अगले एलजी को लेकर तमाम नामों को लेकर कयासबाजियों का सिलसिला शुरू हो गया है। आम आदमी पार्टी जंग के कार्यकाल के दौरान उनपर केंद्र के इशारों पर लगातार जनहित के खिलाफ काम करने के आरोप लगाती रही।

आप सरकार का आरोप था कि जंग ने दिल्ली के अहम प्रॉजेक्ट्स में जानबूझकर अड़ंगा लगाया। उनके और अरविंद केजरीवाल के बीच इस हद तक तल्खी थी कि केजरीवाल ने हाल ही कहा था कि PM मोदी उनको कभी उप-राष्ट्रपति नहीं बना सकते क्योंकि वह मुसलमान हैं।

Loading...

यहां तक कि खुद केजरीवाल कई बार प्रेस कॉन्‍फ्रेंस और ट्विटर के जरिए जंग के लिए बेहद कड़े शब्‍दों का प्रयोग करते आए हैं। दिल्ली महिला आयोग में दिलराज कौर को सदस्य सचिव नियुक्त किए जाने से खफा केजरीवाल ने 7 नवंबर को नजीब जंग की तुलना ‘हिटलर’ से की थी।

केजरीवाल ने ट्वीट किया था, ‘उप राज्यपाल नजीब जंग हिटलर की तरह व्यवहार कर रहे हैं, पीएम मोदी और अमित शाह के पदचिन्हों पर चल रहे हैं। वह प्रधानमंत्री को अपनी आत्मा बेच चुके हैं।’

नजीब जंग के इस्तीफे पर आम आदमी पार्टी की तरफ से बेहद सधे हुए अंदाज में प्रतिक्रिया आई है। दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर लिखा,’तमाम खट्टे मीठे अनुभवों के बावजूद कह सकता हूँ कि नजीब जंग साहब के साथ हमने मिलकर दिल्ली के लिए बहुत अच्छा काम किया। भविष्य के लिए शुभकानाएं।’

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *