Breaking News

करुण ने पूरी की दोस्त राहुल की कसर, पहली सेंचुरी ही डबल

karun-nair-tonचेन्नै। के.एल राहुल की कसर उनके दोस्त करुण नायर ने पूरी कर दी है। नायर ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नै टेस्ट मैच के चौथे दिन पहली डबल सेंचुरी लगाई। यह उनका तीसरा ही टेस्ट मैच है। इससे पहले रविवार को राहुल दोहरे शतक से सिर्फ एक रन दूर रह गए थे। इंडियन टीम ने पहली इनिंग में इंग्लैंड के 477 रनों के जवाब बेहद मजबूती से देते हुए बड़ी बढ़त हासिल कर ली है।

कर्नाटक के राहुल और करुण पुराने दोस्त हैं। दोनों 11 साल की उम्र से साथ खेलते रहे हैं। जूनियर लेवल से स्टेट लेवल तक दोनों ने कई पार्टनरशिप की हैं। इस टेस्ट मैच में भी दोनों ने 161 रनों की पार्टनरशिप की। करुण नायर ने डबल सेंचुरी लगाने के लिए 306 गेंदों का सामना किया। उन्होंने इस ऐतिहासिक पारी में 23 चौके और एक छक्का लगाया है।
करुण नायर भारत के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने अपनी पहली सेंचुरी को ही डबल में बदल दिया। नायर से पहले विनोद कांबली और दिलीप सरदेसाई भारत की ओर से ऐसा कर चुके हैं। विनोद कांबली ने 1993 में इंग्लैंड के खिलाफ पहली सेचुरी को डबल में बदला था। उन्होंने 224 रन बनाए थे। दिलीप सरदेसाई ने न्यू जीलैंड के खिलाफ 1965 में अपने शतक को दोहरे में बदला था। वह 200 रन बनाकर नाबाद रहे थे।

भारत की ओर से नंबर पांच पर बैटिंग करते हुए वीवीएस लक्ष्मण ने ही दोहरा शतक लगाया था। करुण नायर भी इसी नंबर पर बल्लेबाजी करने आए और दोहरा शतक लगाकर लक्ष्मण की बराबरी कर ली वहीं पांचवें विकेट पर बैटिंग करते हुए राहुल सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज भी बन गए हैं। वीवीएस लक्ष्मण ने 200 रन बनाए थे।

Loading...

तीसरे दिन के हीरे लोकेश राहुल (199) रहे। राहुल दिन के अंत में थोड़े से दुर्भाग्यशाली रहे और वह अपने टेस्ट करियर के पहले दोहरे शतक से सिर्फ 1 रन से चूक गए। राहुल ने 311 गेंदों का सामान करते हुए 199 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 16 चौके लगाए और 3 छक्के भी जड़े। मुंबई टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली ने भी दोहरा शतक लगाया था।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *