Breaking News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परिवर्तन रैली में चढ़ा होंगा युवाओं पर भगवा रंग

modimoradabadकानपुर/लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परिवर्तन रैली के लिए भाजपा युवाओं पर भगवा रंग चढ़ाने की में है। कौशल विकास मंत्रालय की तरफ से एक पंडाल पर प्रदर्शनी लगाई जा रही है, जिसमें ओला, बिग बाजार, पेटीएम और अड़ानी ग्रुप औद्योगिक घरानों के साथ जॉब कमिटमेंट एमओयू साइन करेंगे। रैली के दिन एक लाख युवाओं का लाने का लक्ष्य रखा गया है जिन्हें पहली पंक्ति पर बैठाने की व्यवस्था की गई है। सभी युवाओं के सिर पर भगवा रंग की टोपी के साथ ही कपड़े दिए जाएंगे।
भाजपा नगर अध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी ने बताया कि यह रैली बेरोजगारों युवकों के लिए परिवर्तन लेकर आएगी। रैली स्थल पर भाजपा ने एक लाख युवाओं को लाने का लक्ष्य रखा है, जो सिर पर कमल की टोपी पहनकर आगे की पंक्ति पर बैठेंगे। मैथानी के मुताबिक रैली में बड़ी संख्या में युवतियों और महिलाएं भाग लेंगी। कौशल विकास पंडाल के बने पंडाल में कंपनियां बेरोजगार युवक युवतियों को जॉब देंगी। मैथानी ने बताया कि केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूड़ी ने कौशल विकास विभाग के अधिकारियों को रैली स्थल पर मौजूद रहने के निर्देश दिए हैं।
पिछली बार जब पीएम मोदी कानपुर में रैली को संबोधित करने आए थे तब राजनाथ सिंह, अमित शाह, कल्याण सिंह ने रैली सफल बनाने में मुख्य भूमिका अदा की थी। लेकिन इस बार मोदी मंच पर अकेले ही होंगे। कोई बड़ा नेता नहीं होगा। मोदी से पहले भी कई प्रधानमंत्री शहर आ चुके हैं। इनमें से जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, अटल बिहारी वाजपेयी, एचडी देवगौड़ा, मनमोहन सिंह। इसके अलावा भी कुछ प्रधानमंत्री अलग अलग अवसरों पर यहां आए हैं।
विधानसभा चुनाव में सत्ता परिवर्तन के संकल्प के साथ कानपुर में होने जा रही जनसभा के जरिये युवाओं पर भगवा रंग चढ़ाने की पूरी तैयारी है। इसी मकसद से रैली के साथ ही यहां कौशल विकास मंत्रालय की प्रदर्शनी लगाई जा रही है। पीएम यहां से आईटीआई जैसे संस्थानों में स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम का ऑनलाइन उद्घाटन करेंगे। अब इसमें बड़ी बात यह है कि कौशल विकास मंत्रालय के इस कार्यक्रम में ओला कैब ग्रुप के भावेश अग्रवाल, फ्यूचर ग्रुप, पेटीएम के निदेशक, अडानी ग्रुप समेत कई औद्योगिक घरानों के दिग्गज शामिल होंगे। लेदर इंडस्ट्रीज और टेक्सटाइल्स इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के पदाधिकारी भी उपस्थित रह सकते हैं।
कौशल विकास मंत्रालय के अधिकारी जयकांत ने बताया कि प्रदर्शनी से रोजगार के नए साधन खुलेंगे। प्रधानमंत्री के साथ इन कंपनियों का जॉब कमिटमेंट एमओयू साइन होगा। प्रदर्शनी में कैशलेस ट्रांजेक्शन के लिए प्रशिक्षित भी किया जाएगा। कई ठेले वाले, ऑटो चालक, दुकानदार, आम आदमियों को प्रशिक्षित किया गया है। वे अपने अनुभव साझा करेंगे। कैशलेस लेनदेन को प्रोत्साहित करने के लिए खास तरह की डॉक्यूमेंट्री फिल्म भी दिखाई जाएगी। कई युवाओं को पुरस्कार और ग्रांट मिलेगी।
सोमवार को सुबह 11:55 बजे कानपुर के चकेरी एयर फोर्स स्टेशन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हेलीकॉप्टर उतरेगा। एसपीजी के एआईजी सुधांशू सिंह ने जिला प्रशासन को प्रधानमंत्री का कार्यक्रम भेजा है। इसमें कहा गया है कि 19 दिसंबर को सुबह 10:50 बजे दिल्ली एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्टर कानपुर के लिए उड़ेगा। सुबह 11:55 बजे चकेरी एयर फोर्स स्टेशन पर हेलीकॉप्टर उतरेगा। दोपहर 12 बजे चकेरी एयर फोर्स स्टेशन से उड़कर हेलीकॉप्टर 12:20 बजे रैली स्थित हैलीपेड पर उतरेगा। 12:25 बजे प्रधानमंत्री रैली स्थल के हैलीपेड पर उतरेंगे। 12:30 से 12:55 के बीच में उद्यमिता विकास की प्रदर्शनी और अन्य योजनाओं का उद्घाटन करेंगे। दोपहर एक से दो बजे तक परिवर्तन रैली को संबोधित करेंगे। दोपहर 2:10 बजे रैली स्थित हैलीपेड पर पहुंचेंगे। दोपहर 2:15 बजे हेलीकॉप्टर उड़ेगा और 2:35 बजे चकेरी एयर फोर्स स्टेशन पर पहुंचेगा। प्रधानमंत्री दोपहर 2:40 से चकेरी एयर पोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *