Breaking News

कपिल देव ने टीम इंडिया की कप्तानी पर तोड़ी चुप्पी, धोनी को लेकर दिया बड़ा बयान

dhoni-getty-imagesनई दिल्ली। भारत के 1983 विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव ने टीम इंडिया की कप्तानी को लेकर छिड़ी बहस पर अपनी चुप्पी तोड़ दी है। कपिल के मुताबिक अभी एमएस धोनी को वनडे और टी20 का कप्तान रहना चाहिए। कपिल ने ये भी कहा कि वक्त आने पर धोनी खुद ही फैसला ले लेंगे। इससे पहले वीरेंद्र सहवाग ने विराट कोहली को तीनों फॉर्मेंट में कप्तान बनाने की मांग की थी। इसके बाद कपिल देव इस सवाल को टाल गए थे।

कोहली बतौर टेस्ट कप्तान बेहतरीन काम कर रहे हैं और समय समय पर ऐसी बातें भी चलती रहती हैं कि उन्हें सीमित ओवरों की भी कप्तानी सौंप देनी चाहिए। कपिल ने कहा कि मुझे लगता है कि लोगों को इसका जवाब ढूंढना चाहिए कि क्या हम धोनी को यह पूछने के लिये तैयार हैं। यह ज्यादा अहम है। मुझे लगता है कि अगर वह अच्छा कर रहा है तो उसे जारी रखना चाहिए। जब समय आयेगा तो धोनी शायद सभी तीनों प्रारूपों से बाहर हो जायेगा।

Loading...
  उन्होंने कहा कि लेकिन मुझे लगता है कि इस समय यह ज्यादा महत्वपूर्ण है कि धोनी अच्छा काम कर रहा है। मुझे लगता है कि उसके पास अपार अनुभव है और उसे जारी रहना चाहिए। धोनी और कोहली की बतौर कप्तान तुलना के बारे में पूछने पर कपिल ने कहा कि इसका जवाब देना जल्दबाजी होगी और एक बात और कि दो व्यक्ति अलग होते हैं और प्रत्येक व्यक्ति अलग है। कोहली खुद को व्यक्त करता है जबकि धोनी शांत और चुप रहता है। मुझे लगता है कि तुलना करना बहुत मुश्किल है क्योंकि दोनों की अलग टीमें हैं और दोनों का रवैया अलग है।

साथ ही उन्होंने कहा कि चीजें बदल गयी हैं। कल आप मुझसे इन दोनों की तुलना बतौर कप्तान सौरव गांगुली से करने को कहोगे। इसलिये प्रत्येक कप्तान अपनी चीजें, आक्रामकता और प्रेरणा लेकर आता है लेकिन यह निर्भर करता है कि आप इन चीजों का इस्तेमाल सर्वश्रेष्ठ परिणाम हासिल करने के लिये कैसे करते हो।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *