Saturday , March 6 2021
Breaking News

मेरे पास मोदी के करप्शन की जानकारी: राहुल

modirahulनई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला करते हुए दावा किया कि उनके पास प्रधानमंत्री के निजी करप्शन की जानकारी है, जिसे उन्हें सदन में रखने नहीं दिया जा रहा है। विपक्ष की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल ने कहा, ‘यह ऐसी जानकारी है जिससे प्रधानमंत्री का गुब्बारा फूट जाएगा।’ बीजेपी ने राहुल के इस बयान को हंसी में उड़ा दिया है। इसके पहले लोकसभा में नोटबंदी और किरण रिजिजू के मुद्दे पर भारी हंगामे के चलते लोकसभा की कार्यवाही को गुरुवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

कार्यवाही स्थगित होने के बाद विपक्ष की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने फिर कहा कि उन्हें लोकसभा में बोलने नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘पिछले एक महीने से पूरा विपक्ष लोकसभा में चर्चा करना चाहता है, पर पीएम और सरकार नहीं चाहते।’ कांग्रेस उपाध्यक्ष ने पीएम मोदी पर बड़ा हमला करते हुए कहा, ‘प्रधानमंत्री डरे हुए हैं, उनके भ्रष्टाचार की हमारे पास कुछ निजी जानकारी है, जिसे हम सदन में रखना चाहते हैं, इस जानकारी से प्रधानमंत्री का गुब्बारा फूट जाएगा।’

राहुल के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी नेता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा, ‘राहुल गांधी तो प्राइमरी के बच्चे जैसे हैं जिन्हें कुछ सिखा दिया गया है और वह उसे बोलने के लिए उत्साहित हो रहे हैं।’

इसके पहले चार दिन के अवकाश के बाद बुधवार को संसद के शीतकालीन सत्र की कार्यवाही हंगामे के साथ ही शुरू हुई। लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू पर भ्रष्टाचार के कथित आरोप और नोटबंदी के मसले पर हंगामा शुरू कर दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हो रहे भारी हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही को 12 बजे तक स्थगित कर दिया गया।

जब दोबारा कार्यवाही शुरू हुई तब भी यह हंगामा जारी रहा। लगातार जारी हंगामे को देखते हुए सदन की कार्यवाही गुरुवार तक के लिए स्थगित कर दी गई।

Loading...

केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू पर भ्रष्टाचार के आरोप को लेकर मंगलवार को जब कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी, तभी से यह कयास लगाए जा रहे थे कि पार्टी इस मसले को संसद में उठाएगी। बुधवार सुबह सदन में जाने से पहले हुई बैठक में कांग्रेस की बैठक में यह तय किया गया कि वह इस मुद्दे पर पार्टी सरकार को सदन में घेरेगी। नोटबंदी के साथ-साथ रिजिजू के मुद्दे ने विपक्ष को सरकार के खिलाफ सदन में आक्रामक होने का मौका दे दिया। नतीजा यह हुआ कि बुधवार को भी लोकसभा नहीं चल पाई।

वहीं सरकार की ओर से केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि अगर कांग्रेस इस मुद्दे को सदन में उठाएगी तो उसे भी काफी शर्मिंदगी और सच का सामना करना पड़ेगा। माना जा रहा है कि सरकार रिजिजू की मुद्दे की काट के तौर पर अगुस्टा वेस्टलैंड के मुद्दे पर कांग्रेस को घेर सकती है। सरकार ने साफ कह दिया कि रिजिजू के खिलाफ कोई मामला है ही नहीं, कांग्रेस बेवजह हंगामा कर रही है। वहीं नोटबंदी के मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि सरकार चर्चा को तैयार है, पर विपक्ष चर्चा से भाग रहा है।

इसके पहले संभावना जताई जा रही थी कि बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी लोकसभा में बोल सकते हैं, राहुल गांधी भी सदन में जाने से पहले कहा थि वह बोलने के लिए आए हैं, पर देखना होगा कि सरकार उन्हें बोलने देगी या नहीं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *