Breaking News

IND vs SA: केएल राहुल टेस्ट में उपकप्तानी के बाद वनडे टीम के भी बनेंगे कप्तान, रोहित शर्मा हुए आउट!

भारतीय वनडे टीम का कप्तान बनने के बाद से ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के दिन अच्छे नहीं चल रहे हैं. मांसपेशियों में खिंचाव के चलते पहले उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर होना पड़ा और अब ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि वो वनडे सीरीज में भी शायद ही खेल पाएं. अगर ऐसा होता है तो केएल राहुल (KL Rahul) वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कमान संभालेंगे. इस सूरत में विराट कोहली उनकी कप्तानी में खेलेंगे. रोहित फिलहाल, बेंगुलरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपना रिहैबिलिटेशन पूरा कर रहे हैं.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पूरी तरह फिट नहीं हुए हैं और इसी वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा में देरी हो रही है. रोहित शर्मा के चोटिल होने की वजह से ही केएल राहुल को टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का उप-कप्तान बनाया गया था और यह जिम्मेदारी मिलने के बाद उन्होंने सेंचुरियन टेस्ट के पहले दिन शतक ठोक डाला.

रोहित एनसीए में रिहैब पूरा कर रहे
रोहित को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रवाना होने से पहले टीम के प्रैक्टिस सेशन में हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई थी. इससे उबरने में 4 हफ्ते से ज्यादा का वक्त लगता है. ऐसे में उनके वनडे सीरीज से पहले फिट होने की संभावना काफी कम है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 19 जनवरी से 3 वनडे की सीरीज खेली जानी है.

Loading...

विराट की जगह रोहित वनडे के नए कप्तान बने हैं
साउथ अफ्रीका दौरे से ठीक पहले सेलेक्टर्स ने विराट कोहली को वनडे कप्तानी से हटा दिया था. हालांकि, बीसीसीआई के इस फैसले के बाद से ही बवाल हो रहा है. बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दावा किया था कि सेलेक्टर्स व्हाइट बॉल फॉर्मेट में एक ही कप्तान चाहते थे. ऐसे में विराट को वनडे की कप्तानी से हटाना पड़ा. वो टी20 विश्व कप के बाद इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ चुके हैं. हालांकि, विराट ने गांगुली के दावे को यह कहते खारिज कर दिया था कि उनसे बीसीसीआई के किसी पदाधिकारी ने किसी ने भी टी20 कप्तानी नहीं छोड़ने को लेकर कोई बात की थी.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *