Breaking News

स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप की हुई शुरूआत, 13 सौ से अधिक बच्चों ने अभ्यास किया

पूरे प्रदेश से राजधानी में जुटे निशानेबाज, दिखा दिनभर उत्साह

लखनऊ। नादरगंज शूटिंग रेंज में सोमवार को यूपी स्टेट राइफल एसोसिएशन के तत्वाधान में 44वीं (स्मॉल बोर) स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप का शुभारंभ किया गया। शूटिंग प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य अतिथि विजय कुमार मौर्य आईपीएस व विशेष अतिथि आनंदेश्वर पांडे-सचिव उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन के द्वारा टारगेट पर राइफल से निशाना साध कर किया गया।
इस अवसर पर उत्तर प्रदेश राइफल एसोसिएशन के महासचिव जीएस सिंह, उपाध्यक्ष साद बिन आसिफ, कोषाध्यक्ष शिवेंद्र मोहन जी व अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे। शुभारंभ के अवसर पर 50 मीटर राइफल, 50 मीटर पिस्टल, 25 मीटर पिस्टल, एयर राइफल व एयर पिस्टल रेंज पर लगभग 1300 से अधिक बच्चों ने अभ्यास किया।

सचिव जी एस सिंह ने बताया कि शूटिंग प्रतियोगिता को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और प्रदेश के विभिन्न जिलों से शूटर्स प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने के लिए लखनऊ पहुंच चुके हैं। किसी को कोई दिक्कत ना हो, इसके लिए खाना हॉस्पिटैलिटी आदि कई तरह के इंतजाम किए जा चुके हैं।
उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता को निष्पक्ष तौर पर संपन्न कराने के लिए नेशनल राइफल एसोसिएशन की पूरी टीम भी आई हुई है, जो प्रतिदिन हो रही प्रतियोगिताओं का बारीकी से जांच कर परिणाम घोषित करेंगे। साथ ही बच्चों को शूटिंग रेंज से उनके अपने गंतव्य तक छोड़ने के लिए ट्रांसपोर्टेशन की भी व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि आज शूटिंग प्रतियोगिता के शुभारंभ के दिन 1300 से अधिक बच्चों ने अभ्यास किया वह एयर राइफल की एक डिटेल भी पूरी की गई। सभी प्रतियोगिताएं मंगलवार से पूरी तरह से शुरू हो जाएंगी।

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *