Breaking News

यूपी विधानसभा चुनाव: AAP ने जारी की 100 प्रभारियों की सूची, यही संभावित उम्मीदवार भी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में जल्द ही आगामी विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में राजनीतिक पार्टियों सक्रिय हो गई हैं. इसी कड़ी में बुधवार को आम आदमी पार्टी ने लखनऊ स्थित अपने पार्टी कार्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान संजय सिंह ने  यूपी विधानसभा चुनाव के 100 कैंडिडेट्स की संभावित सूची जारी की जिन्हें आने वाले 2022 के विधानसभा चुनाव में मैदान में आप उतारने की तैयारी में है.

यूपी प्रभारी और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बताया कि आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश में अपने 100 विधानसभा प्रभारियों की सूची जारी कर रही है और यह सब विधानसभा प्रभारी  अपने-अपने क्षेत्रों से हमारे संभावित प्रत्याशी होंगे. इस मनसा के साथ आम आदमी पार्टी ने 100 विधानसभा प्रभारियों का चयन किया है.

इस सूची में सबसे ज्यादा प्रतिनिधित्व पिछड़े वर्ग के लोगों को दिया गया है,जिसमें 35 कैंडिडेट आम आदमी पार्टी की तरफ से बनाया गया है. इस सूची में डॉक्टर,अधिवक्ता,पोस्ट ग्रेजुएट और इंजीनियर भी हैं. साथी ही साथ अन्य समाज के वर्ग के लोग भी शामिल हैं. हालांकि अभी इनको अलग-अलग जिलों के विधानसभा का प्रभारी बनाया गया है.

सूची में सबसे ज्यादा तवज्जो पिछड़ा वर्ग को विधानसभा प्रभारी बनाकर जिले का प्रतिनिधित्व करने के लिए दिया गया है. आप की तरफ़ से जारी की गई सूची में ब्राह्मण, दलित, पिछड़ा वर्ग और मुस्लिम समाज के लोगों को आम आदमी पार्टी ने अपना विधानसभा प्रभारी बनाया है और इन्हें आने वाले विधानसभा चुनाव में अपना संभावित उम्मीदवार बनाएगी.

Loading...

वहीं, आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता महेंद्र सिंह ने बताया कि,जारी की गई सूची में ब्राह्मणों की संख्या 20 है. पिछड़ा वर्ग की संख्या 35 है. वहीं, दलित उम्मीदवार 16 और मुस्लिम समाज के 5 लोगों को आप ने अपना कैंडिडेट बनाया है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *