Saturday , March 6 2021
Breaking News

शिवपाल ने जिसे मंच से था धकियाया अखिलेश ने उसे मंत्री पद से नवाजा

shiv9लखनऊ। सपा परिवार की कलह अभी खत्म होते नहीं दिख रही है। सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के हस्तक्षेप पर जिस तरह शिवपाल सिंह यादव और मुुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बीच आपस में तालमेल किया गया था अब फिर उसमें दरार आते दिख रही हैं। हालत यह है कि सुलह के लिए हुई सपा नेताओं की बैठक मुख्यमंत्री का पक्ष ले रहे सपा नेता को शिवपाल ने धक्का देकर बाहर कर दिया था, उसे मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को मंत्री पद का दर्जा देकर बफादारी का तोहफा दे दिया है।
उल्लेखनीय है कि सपा परिवार की आपसी फूट मुख्यतः अखिलेश यादव और शिवपाल के बीच पड़ी थी। शिवपाल ने तमाम मौके पर अखिलेश का विरोध किया और उसके जवाब में अखिलेश यादव ने ईंट का जवाब पत्थर से देने में कोई कोताही नहीं की। अगर शिवपाल ने उनके नजदीकियों को पार्टी से बाहर किया तो अखिलेश ने शिवपाल समेत उनके खास लोगों को बर्खास्त कर मंत्री पद से हटा दिया। बाद में समझौता सभा हुई। उसमें अखिलेश का पक्ष रख रहे जावेद आब्दी को शिवपाल ने भरी सभा में मंच से धक्का देकर बाहर कर दिया था।
शुक्रवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उसे सिंचाई विभाग में प्रमुख सलाहकार बना दिया। कहा जा रहा है कि ये मंत्री पद का दर्जा उन्हें उनकी बफादारी के बदले दिया गया है। यह बताते चलें कि यह विभाग पहले शिवपाल के पास था। पिछले दिनों पारिवारिक विवाद के बाद अखिलेश ने शिवपाल को मंत्री पद से हटा दिया था और यह विभाग अपने पास रख लिया था।
समाजवादी पार्टी के लखनऊ में हो रहे रजत जयंती समारोह में सपा पार्टी नेता जावेद अबिदी नेता स्टेज पर भाषण दे रहे थे, तभी शिवपाल यादव जावेद के पास पहुंचे और उन्हें भाषण देने से रोकते हुए धक्का देकर वहां से हटा दिया था।ऐसा कहा जा रहा था कि आब्दी बिना इजाजत मंच पर आ गए और बोलने लगे थे। इस घटना के बाद शिवपाल के तेवर तीखे नजर आए। उन्होंने कहा था कि पार्टी में घुसपैठियों से सावधान रहने की जरूरत है।
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *