Saturday , March 6 2021
Breaking News

IT विभाग की छापेमारी: एक्सिस बैंक के 44 संदिग्ध अकाउंट्स में पकड़ी गई ‘बड़ी रकम’

axis-bankनई दिल्ली। 8 नवंबर को हुई नोटबंदी के बाद आयकर विभाग की नजर कालाधन को सफेद में बदलने के खेल में शामिल लोगों पर है। इसी क्रम में इनकम टैक्स विभाग ने शुक्रवार को चांदनी चौक स्थित एक्सिस बैंक का सर्वे किया। अधिकारियों ने पाया कि इस ब्रांच में नोटबंदी के बाद से 450 करोड़ से भी ज्यादा की रकम जमा हुई है। ऐसे में आयकर विभाग को बड़ी गड़बड़ी की आशंका है। यही वजह है कि इनकम टैक्स विभाग की नजर में कश्मीरी गेट ब्रांच भी है।

एएनआई के अनुसार, सर्वे में 44 ऐसे बैंक अकाउंट सामने आए हैं जिनमें केवाईसी यानी नो योर कस्टमर के पैमानों का पालन नहीं किया गया है। इन अकाउंट्स में 100 करोड़ से भी ज्यादा रकम जमा है। बैंक अधिकारी सवालों के घेरे में हैं और इनकम टैक्स विभाग उनसे पूछताछ कर रहा है।

इससे पहले इसी सप्ताह प्रवर्तन निदेशालय ने एक्सिस बैंक के दो मैनेजरों को 3 किलोग्राम सोने के साथ अरेस्ट किया था। इन सभी पर मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल होने का आरोप था। ये दोनों मैनेजर कश्मीरी गेट ब्रांच में कार्यरत थे। इससे पहले एक्सिस बैंक ने अपने ही 19 ऐसे कर्मचारियों को निलंबित किया था क्योंकि उनपर गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *