Breaking News

लखनऊ में पुलिस लाठीचार्ज में एक शिक्षक की मौत

lathilucknowलखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार को पुरानी पेंशन की बहाली की मांग को लेकर विधानभवन घेरने जा रहे शिक्षकों पर पुलिस लाठीचार्ज में एक शिक्षक की मौत हो गयी। प्रदर्शन करने वाले संगठन ‘ऑल टीचर्स एम्प्लॉइज वेलफेयर असोसिएशन’ (ATEWA) के प्रदेश अध्यक्ष विजय बहादुर बंधु ने बताया कि पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे शिक्षक विधानभवन घेराव के बाद वापस जा रहे थे तभी पुलिस लाठीचार्ज में एक शिक्षक की मौत हो गई।

विजय बहादुर के मुताबिक घेराव करने के लिए जाते वक्त रास्ते में पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया, जिसमें चोट लगने से कुशीनगर के एक इण्टर कालेज में तैनात अंग्रेजी के शिक्षक रामशीष सिंह (38) की मृत्यु हो गयी। उन्होंने बताया कि लाठीचार्ज में 50 से अधिक अन्य शिक्षक घायल हो गये, जिनका शहर के अलग-अलग अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है।

अपने साथी की मौत से उग्र हुए कर्मचारियों ने कई सरकारी वाहनों में तोड़फोड़ की। उन्होंने मुख्यमंत्री से एक करोड़ रुपये के मुआवजे और मृत परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने तथा मामले के दोषी पुलिसकर्मियों को निलम्बित करके कार्रवाई करने की मांग भी की। प्रदर्शनकारियों ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से सिविल अस्पताल आने की मांग करते हुए कहा कि जब तक वह नहीं आएंगे तब तक मृत शिक्षक का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजिल सैनी समेत तमाम वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचकर नाराज प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं। एसएसपी मंजिल सैनी ने कहा, ‘डॉक्टर के मुताबिक मृतक के शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं मिले हैं। बाकी पोस्टमॉर्टम के बाद स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।’ अधिकारी के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *