Breaking News

LIVE : जयललिता का निधन, आज होगा अंतिम संस्कार, PM नरेंद्र मोदी चेन्नई रवाना, राष्ट्रपति भी जायेंगे

jaylalitaचेन्नई। तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता का सोमवार की रात साढ़े 11 बजे निधन हो गया. उनका अंतिम संस्कार आज मरीना बीच पर एमजीआर की समाधि के पास शाम साढ़े चार बजे किया जायेगा. अम्मा के नाम से पूरे तमिलनाडु में मशहूर जयललिता का पार्थिव शरीर अभी लोगों के अंतिम दर्शन के लिए उनके पोएश गार्डन के बगल स्थित राजाजी हॉल में रखा गया है. उनके अंतिम दर्शन के लिए स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज चेन्नई पहुचेंगे. जयललिता के निधन पर देश के लगभग सभी प्रमुख नेताओं ने शोक प्रकट किया है. तमिलनाडु सरकार ने सात दिन का शोक व तीन दिन की छुट्टी घोषित की है. केरल सरकार ने भी आज अपने यहां छुट्टी घोषित कर दी है. केंद्र सरकार के प्रतिनिधि के रूप में वरिष्ठ मंत्री वेंकैया नायडू पहले ही चेन्नई पहुंचे हैं.
9.48  AM  : राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी जयललिता के अंतिम दर्शन के लिए चेन्नई जायेंगे : न्यूज एजेंसी ANI

President Pranab Mukherjee will travel to Chennai today to pay last respects to former Tamil Nadu Chief Minister .

9.23 AM  : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चेन्नई के लिए रवाना, जयललिता का करेंगे अंतिम दर्शन.

View image on TwitterView image on Twitter

ANI

Loading...

@ANI_news

Delhi: PM Narendra Modi emplanes for Chennai, will pay floral tributes to who passed away, yesterday

9.00 AM  : पूर्व प्रधामनंत्री एचडी देवेगौड़ा जयललिता के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे.
8.45 AM  : जयललिता को श्रद्धांजलि देने वालों का तांता जारी है. तमिलनाडु में आज कई शहरों में दुकानें बंद दिख रही हैं. किसी तरह के कार्यक्रम नहीं करने का निर्णय लिया गया है.

8.30 AM  : केंद्र सरकार ने जयललिता के निधन पर एक दिन का राजकीय शोक घाेषित किया है. बिहार सरकार ने भी एक दिन का शोक घोषित किया है.

7.45 AM  :कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी जयललिता के अंतिम दर्शन व अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए चेन्नई जायेंगे.
7.15  AM  : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जयललिता के अंतिम दर्शन के लिए चेन्नई जायेंगे. मोदी का जयललिता के काफी अच्छा संबंध था और राष्ट्रीय राजनीति के लिए मोदी के समर्थन करने वाली शुरुआती शख्सियत में वे शामिल थीं.
7.05  AM  : जयललिता के निधन के बाद केरल सरकार ने भी अपने यहां सरकारी कार्यालय व शिक्षण संस्थान में छुट्टी घोषित कर दिया है.
7.00 AM  : जयललिता के निधन पर तमिलनाडु में सात दिनों का राजकीय शोक घोषित किया गया है. साथ ही राज्य में तीन दिन की छुट्टी घोषित की गयी है.

6.50 AM   : राजाजी हॉल में जयललिता का पार्थिव शरीर रखा गया है. श्रद्धांजलि देने के लिए समर्थक दूर-दूर से पहुंचे हैं.

6.45 AM   : चेन्नई पहुंचे केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने कहा है कि जयललिता का निधन देश के लिए बड़ा नुकसान है. वे दृढता व साहस के साथ शासन करती थीं. उनकी लोक कल्याणकारी नीतियों व कार्यक्रमों के कारण ही लोग उन्हें अम्मा कहते थे. उन्होंने तमिलनाडु के लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की है.


घटनाक्रम एक नजर में

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता की बिगड़ती सेहत पर देश भर की नजर तो थी, लेकिन पूरी स्थिति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी नजर बनाये हुए थे. स्थिति बिगड़ते देख राजनाथ ने तमिलनाडु के राज्यपाल सी विद्यासागर राव को चेन्नई पहुंचने को कहा, जो मुंबई में थे, ताकि किसी आपात स्थिति से निबटा जा सके.
3.15 AM : तड़के तीन बजे के करीब जयललिता का पार्थिव शरीर बुलेटप्रुफ एंबुलेंस में उनके पोएस गार्डन लाया गया.
2.30 AM : जयललिता का अंतिम संस्कार मंगलवार शाम करने की खबर आयी.
1.30 AM : यह चर्चा शुरू हो गयी कि अन्न्नद्रमुक की कमान शशिकला को सौंपी जायेगी.
1.22 AM : पन्नीरसेल्वम ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उनके साथ कुल 31 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *