Breaking News

मोदी ने की ‘मन की बात’, नई दिल्ली स्टेशन से होगी शुरुआत

resizemode-2नई दिल्ली। जल्द ही नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की बिल्डिंग और दीवारों पर कलाकारी दिखाई देगी। इस स्टेशन से आजादपुर स्टेशन के बीच भी ट्रैक के दोनों ओर की दीवारों पर ग्रैफिटी की खूबसूरत झलक देखने को मिलेगी। 21 किलोमीटर के इस स्ट्रेच पर रेलवे ट्रैक के दोनों ओर छोटे-छोटे पौधे भी लगाएगा।

दिल्ली डिविजन के एक अधिकारी ने बताया कि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में रेलवे स्टेशनों को सुंदर बनाने का जिक्र किया था। इसको ध्यान में रखते हुए दिल्ली के करीब 30 रेलवे स्टेशनों में से सबसे पहले नई दिल्ली रेलवे स्टेशन को इस आर्ट के लिए चुना गया है। जल्द ही यहां ग्रैफिटी स्ट्रीट आर्ट की शुरुआत की जाएगी। इस तरह की आर्ट शंकर मार्केट, तिहाड़ जेल की दीवारों पर और दिल्ली पुलिस मुख्यालय बिल्डिंग पर दिखाई देती है।

इसके तहत न केवल नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की बिल्डिंग, बल्कि नई दिल्ली से आजादपुर तक के ट्रैक को भी सुंदर बनाया जाएगा। अधिकारी ने यह भी बताया कि 21 किलोमीटर लंबा यह स्ट्रेच पिछले साल एनजीटी (नैशनल ग्रीन ट्राइब्यूनल) की सुर्खियों में रहा था, क्योंकि इस स्ट्रेच पर गंदगी बहुत ज्यादा थी। इसे अब हटा दिया गया है।

Loading...

इसका एक और समाधान यह निकाला गया है कि इस स्ट्रेच पर रेलवे ट्रैक के दोनों ओर अब हरियाली का राज स्थापित किया जाएगा। इनमें फूलों के पौधे भी लगाए जाएंगे। अधिकारी का कहना है कि नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बाद पुरानी दिल्ली और हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर ग्रैफिटी स्ट्रीट आर्ट दिखाई देनी शुरू होगी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *