Breaking News

9 दिसंबर को भारतीय क्रिकेट पर आखिरी ऐलान, रहेगा या बचेगा BCCI ?

pic-bcciनई दिल्ली। भारतीय क्रिकेंट कंट्रोल बोर्ड में आजकल हाहाकार जैसी नौबत आई हुई है। इस बीच पहले हमने आपको बताया था कि 5 दिसंबर को बीसीसीआई और लोढ़ा पैनल के बीच के तकरार पर सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुनाएगी। लेकिन फिलहाल कोर्ट ने इस फैसले को 9 दिसंबर तक के लिए टाल दिया है। अब 9 नवंबर को ही तय होगा कि BCCI का भविष्य कहां जाने वाला है। इससे पहले आज इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी थी लेकिन कोर्ट ने सुनवाई को 9 दिसंबर तक के लिए टाल दिया है। आपको बता दें कि लोढ़ा कमेटी ने बीसीसीआई पर आरोप लगाया है कि बोर्ड उनकी सिफारिशें मानने से बिल्कुल इनकार कर रहा है। इस बीच कोर्ट पहले भी बीसीसीआई को इस मसले पर फटकार लगा चुकी है।

बीसीसीआई और लोढ़ा पैनल के बीच की लड़ाई अब इतनी बढ़ चुकी है कि इसके खत्म होने के आसार अब बिल्कुल भी नजर नहीं आ रहे हैं। अब जो होने जा रहा है वो बीसीसीआई  के लिए किसी सुनामी से कम नहीं है। दरअसल लगातार लोढ़ा पैनल की सिफारिशों को नजरअंदाज करने का फैसला बीसीसीआई  के अधिकारियों के लिए अब किसी मुश्किल से कम नहीं है। आपको याद होगा लोढ़ा पैनल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा था कि बीसीसीआई  के अधिकारी उनकी बात मानने के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं है। इस बीच सुप्रीम कोर्ट से बीसीसीआई  को फटकार भी मिली थी, लेकिन लग रहा है कि बोर्ड के अधिकारी अभी भी अपनी ही जिद पर अड़े हैं। अब आखिरकार लोढ़ा पैनल बीसीसीआई   के अधिकारियों की दादागीरी से परेशान हो चुका है।

बार बार सिफारिशों का उल्लंघन होते देख लोढ़ा पैनल का पारा भी सातवें आसमान पर चढ़ गया है। इस बीच बताया जा रहा है कि लोढ़ा पैनल ने सुप्रीम कोर्ट में अपनी स्टेटस रिपोर्ट पेश की है, जिसमें कहा है कि बीसीसीआई के बड़े अधिकारियों को पद से बर्खास्त कर लिया जाए। साफ तौर पर लग रहा है कि अब तलवार बीसीसीआई  के बड़े अधिकारियों पर लटक रही है। लगातार लोढ़ा पैनल की सिफारिशों की नाफरमानी करने वाले बीसीसीआई  के सदस्यों और बड़े अधिकारियों को अब इस बात का खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। लोढ़ा पैनल ने अपनी स्टेटस रिपोर्ट में कहा है कि बीसीसीआई  के बड़े अधिकारियों को पद से बर्खास्त कर लिया जाए। इसके साथ ही इस स्टेटस रिपोर्ट में कहा गया है कि तब तक पूर्व गृह सचिव जी के पिल्लई से बोर्ड का कामकाज चलवाया जाए।

Loading...

आपको बता दें कि जब सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को फटकार लगाई थी तो उस वक्त अधिकारियों ने कोर्ट में बात तो मान ली, लेकिन उसके बाद कहा कि राज्य के क्रिकेट संघ लोढ़ा पैनल की सिफारिशें मानने से इनकार कर रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने BCCI में हो रही वित्तीय अनियमितताओं को देखते हुए लोढ़ा पैनल का गठन किया था, जिसकी कमान जस्टिस आर एम लोढ़ा संभाल रहे हैं। कुल मिलाकर ये लड़ाई अब बहुत आगे बढ़ गई है। अब देखना है बोर्ड 9 दिसंबर को आने वाले जिस फैसले का इंतजार कर रहा है, आखिर उस फैसले में क्या निकलकर आता है। साथ ही ये भी देखना दिलचस्प होगा कि इसके बाद बीसीसीआई का प्लान बी क्या होगा, जिसके बारे में लगातार बातें की जा रही है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *