Tuesday , March 2 2021
Breaking News

कर्नाटक : जब CM के करीबी के पास से निकले 5.7 करोड़ के ‘नए नोट’ और विपक्ष को मिल गया…

siddaramaiahबैंगलौर। नोटंबदी के एलान के बाद आयकर विभाग के हालिया छापों ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की मुश्किलें बढ़ा दी है. मुख्यमंत्री के लिए विपक्ष के आरोपों का जवाब देना कठिन हो रहा है.

दरअसल, कर्नाटक में राज्य सरकार के दो इंजीनियर के घर से छापे में 150 करोड़ की बेनामी सम्पत्ति के साथ 5.7 करोड़ नए 2000 रुपए के नोट बरामद हुए. स्थानीय मीडिया के अनुसार, दोनों ही अधिकारी चिकरयप्पा और एससी जयचन्द्र मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के कभी करीबी हैं.

राज्य में दोनों विपक्षी पार्टियां भाजपा और जनता दल (सेकुलर) ने विधानसभा में सरकार को इस मुद्दे पर घेरा. इन दलों का कहना है कि मुख्यमंत्री को दोषी अधिकारियों के साथ अपने रिश्ते उजागर करना चाहिए.

हालांकि, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने खुद को इस पूरा घटना से दूर रखा है. उनका कहना है कि वो किसी ऐसे सरकारी अधिकारी को नहीं जानते. जहां तक बात है करीबी होने कि तो राज्य के 6.5 करोड़ लोग मेरे अपने हैं. अगर संबंधित अधिकारी दोषी हैं तो उन पर कार्रवाई जरूर की जाएगी.

Loading...

सवाल तो यह भी उठेंगे कि कैसे इन दोनों अधिकारियों को उच्च पद मिला, जबकि दोनों पर पहले से ही भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप थे. 2013 में सीएम का पदद सम्भालते ही सिद्धारमैया ने चिकरयप्पा को पीडब्यूडी सेकेटरी बनाया, जबकि विभाग में पहले से उनसे भी सीनियर अफसर मैजूद थे.

दूसरे अधिकारी जयचन्द्र पर भी भ्रष्टाचार के तमाम आरोप थे, जिनकी जांच भी चल रही थी. दबी जुबान से लोग यह भी कह रहे हैं कि जयचन्द्र को मुख्यमंत्री के करीबी होने का फायदा मिला है.

कांगेस के वरिष्ठ नेता ने बताया कि पार्टी हाईकमान सारे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए है. अगर दोनों अधिकारी किसी नेता का नाम लेते हैं तो उस पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी. केन्द्र सरकार भी इस मामले में सीबीआई जांच के आदेश दे सकती है. फिर जांच में अगर संबंधित अधिकारी किसी नेता का नाम देते हैं तो उस बख्शा नहीं जाएगा. फिलहाल दोनों अधिकारी सस्पेंड हैं.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *