Breaking News

इनकम टैक्स विभाग ने चार्जशीट में कहा, स्विस बैंक में कैप्टन अमरिंदर के 60 करोड़ डॉलर

amarinderamrinderचंडीगढ़। इनकम टैक्स विभाग ने आय सम्बंधित जानकारी छिपाने के मामले में पंजाब के पूर्व सीएम और दिग्गज कांग्रेसी नेता अमरिंदर सिंह के खिलाफ चार्जशीट दायर की है। इस चार्जशीट में दावा किया गया है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के स्विस बैंक में 60 करोड़ डॉलर हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक आयकर विभाग का कहना है कि यह पैसा 2006-07 में चार महीने के अंदर तीन कंपनियों के नाम से अलग-अलग अकाउंट में जमा हुआ है।

साथ ही यह भी कहा गया है कि दो कंपनियों के नाम पर दुबई और लंदन में प्रॉपर्टी भी ली गई है। कैप्टन अमरिंदर सिंह को भेजे गए समन के बारे में भी जिक्र किया गया है। इनकम टैक्स के मुताबिक कैप्टन ने स्विस बैंक में चार कंपनियों के नाम पर अकाउंट खुलवाए हुए थे। जिनमें से तीन कंपनियों के अकाउंट में चार महीने में डॉलर जमा करवाए। इसके साथ दो कंपनियों के नाम पर प्रॉपर्टी भी खरीदी।

इससे पहले अमरिंदर सिंह ने आगामी पंजाब चुनावों से ठीक पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली को अमृतसर से फिर चुनाव लड़ने के लिए ललकारा था और कहा, यही नोटबंदी पर जनमत होगा। अमरिंदर सिंह को आयकर अधिनियम की धारा 277 (सत्यापन में गलत जानकारी देना) और भारतीय दंड संहिता की धारा 176, 177 (गलत जानकारी देना), 193 (हलफनामे में गलत बयान देना) के तहत आरोपी बनाया गया हैं। अमरिंदर ने वित्त मंत्री अरुण जेटली पर उनको झूठे आरोपों में फंसाने का आरोप लगाया।

Loading...

अमरिंदर सिंह ने ट्वीट किया,’ मैंने अरुण जेटली को चुनौती दी थी कि वह अमृतसर में लोकसभा उपचुनाव लड़ें और अब उन्होंने इस तरह से जवाब उसका दिया है।’ इनकम ता विभाग का कहना है कि उनकी जांच में इस बात का खुलासा हुआ कि अमरिंदर सिंह अपने बेटे रणिंदर सिंह के तरफ से विदेश में स्थापित ट्रस्ट और स्वामित्व वाली संपत्तियों के लाभार्थी हैं। बता दें कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में अमृतसर से अमरिंदर ने जेटली को मोदी लहर के बावजूद हरा दिया था।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *