Friday , February 26 2021
Breaking News

जनधन मे जमा ब्‍लैक मनी पर मोदी की सर्जिकल स्‍ट्राइक से उड़े कांग्रेस के होश !

modi-1नई दिल्ली। नोटबंदी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनधन खातों में जमा ब्‍लैक मनी पर सर्जिकल स्‍ट्राइक से कांग्रेस बौखला गई है। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान की निंदा करते हुए काला धन हड़पने के बयान को शर्मनाक बताया है। उधर, बीजेपी ने भी कांग्रेस पर पलटवार करते हुए पूछा कि आखिर उन्‍हें ब्‍लैक मनी रखने वालों की इतनी परवाह क्‍यों हो रही है। कहीं दाल में कुछ काल तो नहीं हैं। या फिर पूरी की पूरी दाल ही काली है। दरसअल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एलान के बाद उन लोगों की नींद उड़ी हुई है जिन लोगों ने ज्‍यादा समझदारी दिखाते हुए अपनी काली कमाई जनधन खातों में जमा कर दी थी। तब उन्‍होंने सोचा था कि ऐसा करने से शायद वो बच जाएंगे। लेकिन, अब उनका पैसा भी फंस गया है और कार्रवाई की तलवार भी लटक रही है।

दरसअल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभी शनिवार को ही लोगों से अपील की थी कि वो भ्रष्‍टाचार और कालेधन की इस लड़ाई में उन लोगों का कतई साथ ना दें जिसके पास ब्‍लैक मनी है। उन्‍होंने लोगों से अपील की थी कि अपने खाते में किसी भी दूसरे का कोई पैसा जमा ना करें। इससे वो खुद भी मुश्किल में पड़ सकते हैं। इसके बाद प्रधानमंत्री ने कहा था कि जिन लोगों के जनधन खातों में ब्‍लैक मनी जमा हो गई है वो अपने खातों में जमा पैसा अपने पास ही रख लें। लेकिन, सरकार को बस इतना जरुर बता दें कि जनधन खाते में पैसा जमा किस आदमी ने कराया है। आपके अकाउंट में जमा पैसा आपका हो जाएगा और जमा करने वाले व्‍यक्ति पर कार्रवाई की जाएगी। बस पीएम नरेंद्र मोदी का यही बयान कांग्रेस को रास नहीं आ रहा है।

कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला का कहना है कि प्रधानमंत्री का ये बयान हैरान करने वाला और शर्मनाक है। कांग्रेस का कहना है कि प्रधानमंत्री अपराधियों को फलने-फूलने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। जबकि ईमानदार भारतीयों को दिक्‍कतों आ रही है। उन्होंने कहा कि ‘प्रधानमंत्री जनधन खातों का दुरुपयोग कर रहे लोगों का पैसा हड़पने का आह्वान कर रहे हैं। ईमानदार खाताधारक धन विहीन है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री के संरक्षण में अपराधी फल फूल रहे हैं। कांग्रेस के इस वार पर बीजेपी ने भी पलटवार किया है। बीजेपी ने कांग्रेस के बयान को हास्‍यास्‍पद बताते हुए कहा कि पहले वो ये तय कर ले कि कांग्रेस पार्टी है किसके साथ। वो भ्रष्‍टाचारियों के साथ खड़ी है या फिर देश की जनता के साथ।

Loading...

बीजेपी नेताओं का कहना है कि कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला के बयान से साफ तौर पर लग रहा है कि कांग्रेस पार्टी उन लोगों की बात कर रही है जिनके पास ब्‍लैक मनी है। अगर ऐसा नहीं है तो आखिर जनधन खातों में जमा ब्‍लैक मनी को लेकर कांग्रेस पार्टी इतनी परेशान क्‍यों है। कहीं दाल में कुछ काला तो नहीं हैं। या फिर पूरी की पूरी दाल ही काल तो नहीं है। दरसअल, नोटबंदी के बाद सरकार ने कहा था कि ढाई लाख रुपए तक बैंक में जमा कराने पर कोई कार्रवाई नहीं होगी। जिन लोगों के पास ब्‍लैक मनी थी उन लोगों ने कई-कई जनधन अकाउंट में अपना पैसा जमा करा दिया। लेकिन, अब उनकी काली कमाई यहां भी सुरक्षित नहीं हैं। कुल मिलाकर कहा जाए तो मोदी के वार से अब ब्‍लैक मनी रखने वाले किसी भी सूरत में बच नहीं सकते हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *