Breaking News

अफगानिस्तान क्रिकेट के मुख्य चयनकर्ता ने दिया इस्तीफा, बगैर मंजूरी के टीम की घोषणा का लगाया आरोप

अफगानिस्तान क्रिकेट के मुख्य चयनकर्ता असदुल्ला खान ने बोर्ड में हस्तक्षेप का आरोप लगाते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अफगानिस्तान को अगले महीने श्रीलंका में पाकिस्तान के खिलाफ अपनी पहली द्विपक्षीय वनडे सीरीज खेलनी है। इससे पहले खान ने बड़ा आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे दिया है। उनके अनुसार टूर्नामेंट के लिए 17 सदस्यीय टीम की घोषणा उनकी मंजूरी के बिना कर दी गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने खान के इस्तीफे को स्वीकार भी कर लिया है।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने हाल ही में घोषणा की थी कि हशमतुल्ला शाहिदी पाकिस्तान के खिलाफ राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व करेंगे। टीम में पांच अनकैप्ड खिलाड़ियों सेदिकुल्लाह अटल, शाहिदुल्ला कमाल, अब्दुल रहमान, फजलहक फारूकी और नूर अहमद को शामिल किया गया है। पूर्व घरेलू क्रिकेटर, कोच और विश्लेषक खान ने अपने इस्तीफे को लेकर कहा कि उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए घोषित टीम को लेकर अंधेरे में रखा गया।

पद छोड़ने के मुख्य कारण बोर्ड में ‘बहुत अधिक खलल’ बताया

असदुल्ला खान ने पद छोड़ने के मुख्य कारण बोर्ड में ‘बहुत अधिक खलल’ और ‘नान क्रिकेटर्स’ के हस्तक्षेप का भी हवाला दिया है, जिन्हें ‘खिलाड़ियों और चयन के बारे में कुछ जानकारी नहीं है। रिपोर्ट्स के अनुसार खान ने इस बात को लेकर एसीबी से शिकायत की थी कि इस साल मार्च में उनकी नियुक्ति के बाद से उन्हें वे लोग नहीं दिए गए, जिनके साथ वह चयनकर्ता के रूप में काम करना चाहते थे।

Loading...

गत मार्च में मुख्य चयनकर्ता चुने गए थे असदुल्ला खान

जानकारी के अनुसार असदुल्ला खान को इस साल मार्च में एक लंबी प्रक्रिया के बाद मुख्य चयनकर्ता का नियुक्त किया गया था। इस दौरान कई उम्मीदवारों के इंटरव्यू लिया गया था। उन्हें अफगानिस्तान के घरेलू सेट-अप में अपने अनुभव के कारण फायदा मिला। वह 2019 में कुछ समय के लिए एसीबी के कार्यवाहक सीइओ भी रहे थे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *