Breaking News

मुंब्रा पर खुफिया एजेंसियों की नजर

mumbraठाणे। ठाणे के मुंब्रा से पहले मुदब्बिर शेख और उसके बाद दिल्ली एयरपोर्ट से मुंब्रा निवासी मोहम्मद फरहान शेख की गिरफ्तारी के बाद एनआईए और एटीएस सहित स्थानीय पुलिस यहां सक्रिय हो गई है। सूत्रों के मुताबिक आईएस के दो संदिग्धों की धरपकड़ को देखते हुए विभिन्न जांच और खुफिया एजेंसियां मुंब्रा में चप्पे-चप्पे पर नजर रखे हुए हैं।

सूत्रों के अनुसार एनआईए और एटीएस के कई लोग मुंब्रा के कौसा, अमृतनगर, रशीद कंपाउंड आदि इलाकों पर नजर रख रहे हैं। एजेंसियों को आशंका है कि शहर में कुछ और भी जवान ऐसे हैं, जो आईएस के संपर्क में हो सकते हैं। एजेंसियां इन लोगों के व्हाट्स ऐप मेसेज, फोन कॉल्स, फेस बुक चैट और ई-मेल द्वारा भेजे जा रहे मेसेज पर नजर रखे हुए है। विभिन्न जांच एजेंसियों के साथ पुलिस की कड़ी नजर पढ़े-लिखे नव युवकों पर अधिक बनी होने की बात सूत्रों ने बताई है। ये एजेंसियां मुदब्बिर शेख और मोहम्मद फरहान शेख से जुड़े लोगों, उनके रिश्तेदारों और घर के सदस्यों पर भी नजर रखे हुए हैं।

हड्डियों से पता लगेगी आईएस सस्पेक्ट की उम्र

Loading...

प्रसं, मुंबई: लखनऊ में पकड़े गए आईएस सस्पेक्ट की सही उम्र का पता अब उसकी हड्डियों से चलेगा। महाराष्ट्र एटीएस से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि हम उसका ‘बोन मेरो’ टेस्ट करवा रहे हैं। एटीएस का कहना है कि वोटर लिस्ट में उसकी उम्र 22 साल पता चली है, पर परिवार वालों ने उसका हाईस्कूल का जो सर्टिफिकेट अपने वकील के जरिए 3 दिन पहले अदालत में पेश किया, उसमें उसकी उम्र साढ़े 16 साल लिखी हुई है। एटीएस का कहना है कि यह सस्पेक्ट मालवणी से भागे चार युवकों के लगातार संपर्क में था।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *