Breaking News

इशारों इशारों में वित्त मंत्री का बड़ा संकेत… काला धन वालों पर अब ऐसे होगा वार…

pic-%e0%a4%95%e0%a4%be%e0%a4%b2%e0%a4%be-%e0%a4%a7%e0%a4%a8नई दिल्ली। आपको याद होगा 8 नवंबर को देश के नाम संदेश देते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि 8 नवंबर की रात 12 बजे के बाद से देशभर में 500 और 1000 नोट बैन कर दिए जाएंगे। इस फैसले के बाद से देशभर में हड़कंप मच गया था और कहा जा रहा था काला धन जमा करने वालों पर मोदी सरकार का ये सबसे बड़ा एक्शन है। इस बीच विपक्ष ने नोटबंदी के फैसले की सड़क से लेकर संसद तक आलोचना कर डाली। कांग्रेस से लेकर तमाम विपक्षी दलों ने संसद में नोटबंदी के फैसले पर कई सवाल उठाए थे। इस बीच देश के वित्त मंत्री अरुण जेटली एक बार फिर से मीडिया के सामने आए विपक्ष के वार पर पलटवार करते हुए कह डाला कि बैंक खातों में रुपये जमा करा देने भर से ब्लैक मनी रखने वालों पर लगाम नहीं लगेगी।

यानी वित्त मंत्री ने साफ तौर पर इशारा कर दिया है कि अभी ब्लैक मनी रखने वालों पर सरकार और भी ज्यादा कड़ा एक्शन लेने जा रही है। जेटली ने साफ कहा है कि बैंकों में पैसा जमा कराने वाले टैक्स जमा कराने से नहीं बच सकते । साफ है कि सिर्फ नोटबंदी ही नहीं बल्कि आगे भी मोदी सरकार ब्लैक मनी रखने वालों पर नकेल कसने के लिए कई प्लान लाने वाली है। आपको बता दें कि नोटबंदी के ऐलान के बाद से देशभर में बैंकों में लाखों करोड़ रुपया जमा कराया गया है और इसके साथ ही चौंकाने वाली बात ये भी है कि देशभर के जन धन अकाउंट्स में भी नोटबंदी के बाद से करीब 35 हजार करोड़ रुपया जमा कराया गया है। हालांकि मोदी ये साफ कर चुके हैं कि जनधन खातों में रुपया जमा करने वालो को बख्शा नहीं जाएगा ।

इसके अलावा जेटली ने जीएसटी के बारे में कहा कि सरकार 1 अप्रैल 2017 से ही GST लागू करने के लक्ष्‍य के साथ लगातार आगे बढ़ रही है। अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए जेटली ने कहा कि सरकार के दिमाग में जीएसटी बारे में अलग गेम प्‍लान है। इस दौरान जब नोटबंदी को लेकर भी जेटली सवाल किया गया। इसके जवाब में जेटली ने कहा कि अटकलें लगाना लोगों का काम रहता है। उन्होंने कहा कि सिर्फ बैंक अकाउंट्स में रुपया जमा करने से ब्लैक मनी को व्हाइट में नहीं बदला जा सकता। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इन रुपयो पर टैक्स तो देना ही होगा। जेटली की बातों से लग रहा है कि ब्लैक मनी रखने वालों के लिए अब और भी ज्यादा बुरा वक्त आने वाला है और सरकार लगातार उन पर करारे वार करती रहेगी।

Loading...

नोटबंदी के बाद से ये भी देखा गया था कि देशभर के जनधन खातों में रुपया जमा कराने वालों की होड़ सी लग गई थी। इस बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी साफ साफ कह दिया है कि जनधन खातों में जमा कराया गया रुपया सिर्फ और सिर्फ उस व्यक्ति का ही होगा, जिसके खाते में रुपया जमा कराया गया है। इसके साथ ही मोदी ने कहा कि जिन लोगों ने नोटबंदी के बाद से जनधन खातों में बेशुमार रुपया जमा कराया है उनकी भी अब खैर नहीं है और सरकार उनके खिलाफ भी अब जमकर एक्शन लेने जा रही है। पीएम मोदी ने ये ऐलान इसलिए किया है क्योंकि गरीबों को भी इसका फायदा मिले और काला धन जमा करने वालों पर सरकार सीधे तौर पर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दे सके।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *