Breaking News

फ्रंटफुट पर आए राहुल, पहली बार ली संसदीय दल की बैठक, पीएम मोदी पर बोला हमला

rahul-cppनई दिल्ली। राहुल गांधी सरकार के खिलाफ संसद से लेकर सड़क तक मुखर हो रहे हैं। नोटबंदी और नगरोटा हमले जैसे मुद्दों पर उन्होंने सरकार को घेरने की कोशिश की है। मां सोनिया गांधी की खराब तबीयत के बीच शुक्रवार को राहुल ने पहली बार कांग्रेस संसदीय दल की बैठक की अध्यक्षता की। इससे संकेत मिलते हैं कि अब वह सरकार के खिलाफ फ्रंटफुट पर खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। संसदीय दल की बैठक में कांग्रेस के लोकसभा और राज्यसभा के सभी सांसद मौजूद थे।

8 नवंबर को सरकार द्वारा 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट बैन करने के बाद से ही राहुल गांधी ने विरोध की कमान अपने हाथ में ले ली है। संसद में और संसद के बाहर जहां उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी पर कई बार निशाना साधा वहीं, टैक्स वसूलने के लिए लोकसभा में लाए गए आयकर संशोधन बिल को बिना बहस के करा पास कराने पर भी सरकार को जमकर कोसा।

बता दें कि कांग्रेस में शीर्ष स्तर पर बदलाव की संभावना काफी समय से जताई जा रही है। गौरतलब है कि सोनिया की बीमारी और आज राहुल का संसदीय दल की अध्यक्षता ने तस्वीर कुछ और साफ कर दी है। राहुल के ये बयान यह संकेत दे रहे हैं कि अब वह पार्टी के आक्रमण की अगुआई खुद करने वाले हैं। राहुल आने वाले समय में विपक्षी पार्टियों के साथ मिलकर केन्द्र पर हमला बोलने की रणनीति भी बना रहे हैं।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल ने पीएम मोदी पर सबसे ज्यादा हमला किया है। आज की बैठक में भी राहुल ने नोटबंदी के लिए पीएम पर निशाना साधा। राहुल ने संसदीय दल की बैठक में कहा, ‘पीएम मोदी टीआरपी की राजनीति करते हैं। मोदी अपनी छवि में कैद होकर रहना चाहते हैं। मोदी अपनी छवि को चमकाने के लिए आम जनता को भी परेशानी में डाल सकते हैं।’

राहुल ने कहा, ‘सर्जिकल स्ट्राइक के बाद हमें बताया गया कि ऐसा पाक को सीमा पार से गोलीबारी करने से रोकना था। लेकिन सर्जिकल स्ट्राइक के बाद अबतक 21 बड़े आतंकी हमले और सैकड़ों बार सीजफायर का उल्लंघन हो चुका है। कश्मीर के मुद्दे पर हमपर हंसने वाले पीएम की चुप्पी चुभने वाली है। कश्मीर में पीडीपी-बीजेपी का अवसरवादी गठबंधन हुआ है। इतिहास में पीएम मोदी को राज्य में भारत विरोधी तत्वों को राजनीतिक स्पेस देने के लिए जाना जाएगा।’

वहीं, बीजेपी ने नोटबंदी के मुद्दे पर कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए उसे बहस से भागने वाली पार्टी करार दिया है। संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने कहा कि पीएम मोदी गुरुवार को राज्यसभा में मौजूद थे लेकिन कांग्रेस बहस से भाग रही थी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *