Breaking News

मुलायम ने पाकिस्तान को ललकारा, ‘हमारे पास भी है एटम बम, पहले भी 5 के बदले 100 मारे’!

mulayam-singh-yadav-1नई दिल्ली। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और वो आए दिन सीमा पर फायरिंग कर रहा है, वहीं दूसरी ओर आतंकी हमले भी करवा रहा है। देश में पाकिस्तान की इन हरकतों का कड़ा जवाब देने की मांग काफी अर्से से उठ रही है, पाकिस्तानी हमलों में शहीद हुए जवानों के परिवार कई बार केंद्र सरकार से मांग कर चुके हैं कि पाकिस्तान पर बड़ा हमला बोल कर उसे हमेशा के लिए चुप करा देना चाहिए। उधर पाकिस्तान की तरफ से लगातार परमाणु हमले की धमकी दी जा रही है, लेकिन पूर्व रक्षा मंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने पाकिस्तान को ललकारते हुए कहा है कि भारत को एटम बम की धमकी दी जा रही है, क्या हमारे पास एटम बम नहीं है? उन्होंने कहा कि वो देश के रक्षामंत्री रहे हैं और जवाब कैसे दिया जाता है ये उन्हें आता है।

मुलायम ने कहा कि ‘एक बार पाकिस्तान ने हमारा एक हेलीकॉप्टर गिरा दिया था और5 जवान शहीद हुए थे। हमने कहा, हेलीकॉप्टर दुर्घटना में गिरा है लेकिन जवाब इतना कड़ा दिया कि सीमा पर एक बार भी फायरिंग नहीं हुई। हमने इसका प्रचार नहीं किया। mulayam-singh-yadav, समाजवादी पार्टीमुलायम ने कहा, सेना के चीफ ने हमें बताया कि उन्होंने पांच सैनिक मारे थे,हमने नौ मार दिए हैं। हमने कहा, हम पाकिस्तान से आठ गुना बड़े हैं। कम से कम 40 सैनिक मारकर जवाब देना चाहिए। हमने दोबारा फायरिंग कराई। पांच के बदले में पाक के 100 सैनिक मारे। इसका किसी को पता नहीं चलने दिया, कभी प्रचार नहीं किया।

मुलायम ने कहा कि चीन ने हमारी सीमा में एक किलोमीटर घुसकर अपना झंडा गाड़ दिया था, हमने चीन की सीमा में चार किमी अंदर जाकर भारतीय झंडे गाड़ दिए। जब वे एक किमी पीछे हटे तभी हमने उनकी सीमा से झंडे हटाए। इसके बाद चीन और पाकिस्तान ने आगे बढ़ने की कोशिश नहीं की। संसद में सभी ने हमारी तारीफ की थी। लखनऊ में मेट्रो ट्रेन के ट्रायल रन के मौके पर मुलायम सिंह यादव ने कहा कि सीमा पर रोज भारतीय जवान शहीद हो रहे हैं, सेना के जवानों को फ्री हैंड दिया जाना चाहिए। सेना को छूट दे दी जाए तो पाकिस्तान खत्म हो जाएगा। उनहोंने कहा कि समाजवादी पार्टी युद्ध के पक्ष में नहीं है लेकिन हम दबेंगे नहीं। उन्होंने ये भी कहा कि पाकिस्तान को कई बार सबक सिखाया जा चुका है।

Loading...

मुलायम ने कहा कि देश की सीमा की सुरक्षा के मामले में यूपी सबसे आगे है। देश की सीमा पर यूपी के सबसे अधिक जवान तैनात हैं, mulayamऔर मुस्तैदी से देश की सेवा कर रहे हैं, देश के जवानों ने पाकिस्तान की तरफ से हुई फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया है।उन्होंने ये भी कहा कि जिस बोफोर्स तोप की आलोचना हुई आज वह भी सीमा पर तैनात है और अपनी उपयोगिता को इसने करगिल युद्ध के दौरान भी साबित किया और अब भी साबित कर रही है। मुलायम ने कहा कि जब वो रक्षा मंत्री थे तो उन्होंने जवानों के साथ लद्दाख में रात बिताई, उनकी कठिनाई देखी है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *