Breaking News

उत्तर प्रदेश ही नही अब दिल्ली में भी गरजा योगी का बुलडोजर, रोहिंग्या से खाली कराई 150 करोड़ की जमीन

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मदनपुर खादर इलाके में योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है, दरअसल यहां यूपी सरकार की जमीन पर हुए अवैध कब्जे को गुरुवार को ढहा दिया गया है, सिंचाई विभाग की जमीन पर अवैध रुप से रोहिंग्या कैंप लगाये गये थे, जिन पर बुलडोजर चलाया गया है।

सुबह 4 बजे से कार्रवाई
मदनपुर खादर इलाके में सुबह 4 बजे से ही बुलडोजर चलाकर एक्शन लिया गया, यहां करीब 5.21 एकड़ जमीन पर अवैध कब्जा किया गया था, जिसे अब अतिक्रमण मुक्त किया गया है, इस जमीन की कीमत करीब 150 करोड़ रुपये बतायी जा रही है। योगी सरकार द्वारा लगातार प्रदेश में अवैध निर्माण को ढहाया जा रहा है, पिछले कुछ समय में कई जगहों पर एक्शन देखा गया, बता दें कि दिल्ली में यूपी सिंचाई विभाग की कई जमीनें है, ये ओखला, जसोला, मदनपुर खादर, आली, सैदाबाद, मोलरवंद और खुरेजी खास में है।

आगे भी लिया जाएगा बड़ा एक्शन
यूपी सरकार में जलशक्ति मंत्री महेन्द्र सिंह ने इस एक्शन का वीडियो ट्वीट किया है, मंत्री ने लिखा, दिल्ली में फिर से चला योगी का बुलडोजर, योगी सरकार की दिल्ली में बड़ी कार्रवाई, जानकारी के अनुसार आने वाले समय में अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत शीघ्र ही और बड़े एक्शन लिये जाएंगे।

रोहिंग्या शरणार्थी
आपको बता दें कि दिल्ली के कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास बड़ी संख्या में रोंहिग्या शरणार्थी रुके हुए हैं, यहां पर झुग्गी और कैंप बनाये गये हैं, अभी हाल में कुछ समय पहले इन इलाकों में आग भी लग गई थी, जिसमें कई झुग्गियां जल गई थी और भारी नुकसान हुआ था।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *