Tuesday , June 15 2021
Breaking News

हेमा और खडसे के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने केलिए PIL

PILमुंबई। जमीन आवंटन मामले में बीजेपी सांसद और गुजरे जमाने की फिल्म अभिनेत्री हेमा मालिनी तथा हेमा को जमीन आवंटन करने वाले राज्य के राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे के खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी का आपराधिक मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर बॉम्बे हाई कोर्ट में एक जनहित याचिका दाखिल की गई है।

याचिकाकर्ता पूर्व पत्रकार केतन तिरोडकर ने अपनी जनहित याचिका में अदालत से मांग की है कि इन दोनों के खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज करने के लिए मुंबई पुलिस आयुक्त को निर्देश दिया जाए। हालांकि अदालत ने याचिका विचारार्थ स्वीकार कर ली है, परंतु फिलहाल कोई निर्देश जारी नहीं किया है। जब याचिका पर सुनवाई होगी तब कोर्ट इस बारे में कोई फैसला लेगा।

याचिका में सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट के फैसलों के हवाला देते हुए ये तर्क दिया है कि जरूरतमंद लोगों से आवेदन आमंत्रित करने के लिए विज्ञापन जारी किए बिना राज्य सार्वजनिक संपत्ति का आवंटन नहीं कर सकता। याचिका में आरोप लगाया गया है कि हाई कोर्ट के आदेशों और प्रावधानों का उल्लंघन कर हाल ही में हेमा मालिनी को नृत्य अकादमी की स्थापना के लिए अंधेरी में एक भूखंड आवंटित किया गया।

हेमा से जमीन वापस ले सरकार: कांग्रेस

Loading...

कांग्रेस ने गुरुवार को महाराष्ट्र की बीजेपी नीत सरकार से हेमा मालिनी के प्लॉट आवंटन को रद्द कर देने की मांग की। पार्टी ने आरोप लगाया कि हेमा ने पूर्ववर्ती जमीन सौदे में सीआरजेड प्रावधानों का उल्लंघन किया है। मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष संजय निरुपम ने कहा कि सरकार को हेमा मालिनी को आवंटित जमीन को रद्द कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह सरकार के लिए शर्त तय नहीं कर सकतीं।

उन्होंने आरोप लगाए कि मई 1998 में जिला कलेक्टर की तरफ से जारी पत्र में कहा गया था कि उन्होंने सीआरजेड नियमों का उल्लंघन किया था और मैंग्रोव को नष्ट किया था। निरुपम ने कहा कि हेमा मालिनी के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की जरूरत है, क्योंकि कानून के समक्ष सब बराबर हैं। यह सरकार कुछ क्यों नहीं कर रही है? इसे उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि सरकार किसी डिफॉल्टर को जमीन आवंटित नहीं कर सकती। जब वह कहती हैं कि उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं थी, तो वह झूठ बोल रही हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने जमीन आवंटन की प्रक्रिया की समीक्षा करने का वादा किया था, लेकिन अब जब वह सत्ता में है तो वादे से पीछे हट गई और अपने पसंदीदा लोगों को जमीन का आवंटन करा रही है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *