Breaking News

अधिकतर अमेरिकी चाहते हैं अगला राष्ट्रपति न करे इस्लाम की आलोचना

us-islamवॉशिंगटन। हाल ही में किए गए एक सर्वेक्षण में पाया गया है कि अमेरिका के अधिकतर नागरिक चाहते हैं कि देश का अगला राष्ट्रपति होशियार हो और वह इस्लामी कट्टरपंथियों के बारे में बात करते समय पूरे इस्लाम की आलोचना न करे।

प्यू के सर्वेक्षण में बुधवार को कहा गया कि 70 प्रतिशत डेमोक्रैट और डेमोक्रैटिक पार्टी की ओर रुझान रखने वाले लोग चाहते हैं कि अगला राष्ट्रपति इस्लामी चरमपंथ के बारे में खरा-खरा न बोले और वह पूरे इस्लाम की आलोचना न करे।

हालांकि सर्वेक्षण में शामिल हर 10 में से चार लोग चाहते हैं कि अगले राष्ट्रपति को इस्लामी चरमपंथ के बारे में खरा-खरा बोलना चाहिए, फिर चाहे उसके बयान पूरे इस्लाम के खिलाफ ही क्यों न हों।

Loading...

सर्वेक्षण में कहा गया कि तीखे बोलों का समर्थन रिपब्लिकनों और उन लोगों की ओर से किया जाता है, जो रिपब्लिकन पार्टी की ओर रुझान रखते हैं।
सर्वेक्षण में यह भी दिखाया गया कि कई अमेरिकी सोचते हैं कि अमेरिका में रहने वाले मुस्लिमों में से एक बड़ा तबका मुस्लिम विरोधी है। सर्वेक्षण में शामिल 42 प्रतिशत व्यस्कों का कहना है कि देश में अमेरिका-विरोधी मुस्लिम ‘महज कुछ’ ही हैं या फिर बिल्कुल नहीं हैं।

वहीं 49 प्रतिशत जनता का कहना है कि कम से कम ‘कुछ’ अमेरिकी मुस्लिम तो अमेरिका विरोधी हैं। ऐसा कहने वालों में वे 11 प्रतिशत लोग भी शामिल हैं, जिनका कहना है कि ‘अधिकतर’ या ‘लगभग सभी’ अमेरिकी मुस्लिम अमेरिका विरोधी हैं। 14 प्रतिशत का मानना है कि अमेरिका में रहने वाली ‘लगभग आधी’ मुस्लिम आबादी अमेरिका विरोधी है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *