Breaking News

अमर सिंह ने नोटबंदी की तारीफ की, कहा-मुझे PM मोदी पर गर्व है

amar-singhनई दिल्ली/लखनऊ।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले की तारीफ समाजवादी पार्टी (SP) के राज्य सभा सासंद अमर सिंह ने की। उन्होंने मोदी की तारीफ करे हुए कहा कि यह कदम काले धन, जाली नोट और भ्रष्टाचार को दूर के लिए उठाया है। इसके साथ ही उनका यह भी कहना है कि यह निर्णय बिना तैयारी के साथ लागू किया गया है। लेकिन इसके बावजूद उसे तुरंत लागू किए जाने से काले धन को ठिकाने लगाने से रोका गया है।

अमर सिंह ने कहा है कि उन्‍हें मोदी पर गर्व है कि उन्होंने उन सभी को दंडित किया है चाहे वे किसी भी पार्टी के हो। जिनके पास अथाह काला धन है। उन्होंने यब भी दावा किया है कि इस कदम ने अमीरों और गरीबों के बीच के दायरे को कम कर दिया है जिससे अब लोग टैक्‍स देंगे।

उनका कहना है कि, ‘मैं भाजपा का प्रवक्‍ता नहीं हूं लेकिन सपा के राज्‍य सभा सदस्‍य के रूप में मैंने अपना रूख स्‍पष्‍ट किया है, चाहे मेरी पार्टी का जो मानना हो।’ हालांकि सपा नेताओं ने नोटबंदी को लागू करने में अव्‍यवस्‍था पर विरोध जताया और कहा कि आम आदमियों को इस तरह से परेशान होते देखकर उन्‍हें तकलीफ हुई।

Loading...

अमर सिंह बोले, ‘एक योजना को लागू करने का क्‍या मतलब जब उससे गरीब, किसान, छोटे व्‍यापारियों और आम आदमी को परेशान होना पड़े?’ अमर सिंह का यह बयान उनकी पार्टी की लाइन से अलग है। गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी नोटबंदी के विरोध में है। यूपी के मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा था कि देश के 90 प्रतिशत लोग इस निर्णय से परेशान है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी के बचाव में शुक्रवार को कहा कि वास्तव में ऐसे लोगों को इस बात की पीड़ा है कि उन्हें खुद किसी तरह की तैयारी का समय नहीं मिला। इसके अलावा नोटबंदी के मुद्दे पर विपक्ष की ओर से आलोचनाएं हो रही है कि सरकार ने पूरी तैयारी नहीं की है। इस पर पीएम मोदी का कहना है कि  ‘मुद्दा ये नहीं है कि सरकार ने तैयारी नहीं की, बल्कि मेरा मानना है कि ऐसे लोगों को इस बात का कष्ट है कि सरकार ने उन लोगों को किसी तैयारी का अवसर नहीं दिया।’

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *