Thursday , June 24 2021
Breaking News

पर्ल ग्रुप घोटाले में युवराज और हरभजन तक पहुंची जांच की आंच

parlनई दिल्ली। 45 हजार करोड़ के पर्ल ग्रुप घोटाले में कई बड़े-बड़े दिग्‍गजों का नाम सामने आ रहा है। दरअसल घोटाले की जांच तेज होने के बाद से कई फिल्‍मी सितारों के साथ ही क्रिकेटरों पर भी शिकंजा कस सकता है।घोटाले की जांच कर रही ईडी और सीबीआई उन हस्तियों की लिस्ट तैयार कर रही है जिन्हें पर्ल कंपनी से फायदा मिला। खेल जगत से अब तक इस जांच मेंयुवराज सिंह और हरभजन सिंह के नाम सामने आए हैं। बता दें कि इन दोनों ही खिलाड़ियों ने कंपनी से मोहाली में प्लाट गिफ्ट लिए थे।

आस्ट्रेलिया में होटल व्यवसाय को चमकाने के लिए कुछ समय तक आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रेट ली को भी एंबेसडर बनाया गया था। पर्ल ग्रप के चेयरमैन निर्मल सिंह भंगू समेत पर्ल ग्रुप के चार गिरफ्तार अधिकारियों से पूछताछ से पता चला है कि घोटाले की एक बडी रकम आईपीएल मैचों के जरिए क्रिकेटरों और फिल्म स्टारों पर खर्च की गई।

जांच के दौरान पता चला है कि पर्ल ग्रुप ने आईपीएल 4 के अलावा सुपर फाइट लीग और गोल्फ प्रीमियर लीग और कबड्डी में पैसे लगाए थे। आरोप हैं कि पर्ल ग्रुप ने एक-दो नहीं बल्कि एक हजार से अधिक सिस्टर कंपनियों के माध्यम से देश भर में जमीनों की खरीद-फरोख्त की है।

Loading...

दरअसल पर्ल ग्रुप ने रियल एस्टेट का काम करने वाली कई कंपनियों को पहले अपना हिस्सेदार बनाया और फिर धंधे को आगे बढ़ाया। कंपनियों को हिस्सादार बनाने के बाद इन कंपनियों ने किसानों सहित अन्य लोगों से औने-पौने दामों पर जमीन खरीदकर इस कंपनी को सौंप दी और इस तरह पर्ल ग्रुप को सस्ती जमीनी मिल गईं।

पर्ल ग्रुप के सीएमडी निर्मल सिंह भंगू और कंपनी के तीन शीर्ष अधिकारी सीबीआई हिरासत में हैं। उन्हें 10 जनवरी को दिल्ली में मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के सांमने पेश किया है और फिर अदालत ने निर्मल सिंह भंगू और तीनों बड़े अधिकारियों को 19 जनवरी तक सीबीआई की हिरासत में भेज दिया।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *