Breaking News

हवाला कांड में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेन्द्र जैन पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, CBI ने की गहन पूछताछ

नई दिल्ली। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से मनी लॉन्ड्रिंग केस में सीबीआई की टीम ने आज पूछताछ की है। यह तीन करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग का मामला है जिसमें सीबीआई ने प्रारंभिक जांच कर मामला दर्ज किया है। सत्येंद्र जैन पर हवाला कारोबारियों के साथ सीधे संपर्क रखने का भी आरोप है।

सीबीआई जानना चाहती है कि करोड़ों रुपये की रकम उनके और उनके परिवार वालों के खातों में कहां से आयी थी। सीबीआई ने आज सुबह 11 बजे सत्येंद्र जैन को हेडक्वाटर बुलाया था, वहीं उनसे पूछताछ की ।

सीबीआई का आरोप है कि जैन 2015-16 के दौरान लोक सेवक रहते हुए प्रयास इंफो सोल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड, अकिनचंद डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड और मंगलायतन प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के जरिये 4.63 करोड़ रुपये के धनशोधन में शामिल थे। जैन के खिलाफ आरोपों में इन कंपनियों और इंडोमेटल प्राइवेट लिमिटेड के जरिए 2010-12 के दौरान 11.78 करोड़ रुपये के कथित धन शोधन का भी मामला है।

सतेन्द्र जैन खुद पर लगे आरोपों से लगातार इनकार करते रहे हैं। सतेन्द्र जैन का कहना है कि हवाला कारोबारियों से उनका कोई नाता नहीं और इस मामले में वे आरोपी नहीं हैं। सीबीआई ने जैन को  सिर्फ पूछताछ के लिए बुलाया है और अभी इसमें उनकी गिरफ्तारी की संभावना नहीं है परन्तु आरोपो की गंभीरता को देखते हुए कुछ भी संभव है।

उल्लेखनीय है कि पूर्व नंत्री कपिल शर्मा ने भी सतेन्द्र जैन के ऊपर इसी प्रकार के आरोप लगाये है। जैन ने मिश्रा के विरुद्ध मानहानि का मुकदमा ठोक रखा है।अब देखना यह है कि CBI जांच के बावजूद केजरीवाल इनको अपने मंत्री मंडल से निकाल कर यह साबित करते है कि नही ,कि सतेन्द्र जैन के कारोबार से उनका कोई मतलब नही है।