Breaking News

स्टीव स्मिथ ने विराट को उकसाया, लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी ड्रीम टीम में कोहली को ही वनडे कप्तान चुना

virat27नयी दिल्ली। विराट कोहली टीम इंडिया के ऐसे खिलाड़ी हैं, जो लगातार अपने शॉट्स को रनों में रनों को शतक में और शतकों को एक नए रिकॉर्ड में तब्दील करते जा रहे हैं। भारत में इस रन मशीन के लिए क्या दीवानगी है, ये तो आप अच्छी तरह से जानते होंगे। लेकिन दुनिया में भी टीम इंडिया के इस टेस्ट टीम के कप्तान का जबरदस्त बोलबाला है। इस वक्त विराट को लेकर वर्ल्ड क्रिकेट कह रहा है कि उनके जैसा खिलाड़ी वर्ल्ड क्रिकेट में कोई हो ही नहीं सकता। हालांकि कोहली ने इस साल भले ही ज्यादा वनडे मैच ना खेले हों, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की नजर में वो बेस्ट कप्तान हैं। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट बोर्ड ने अपनी वर्ल्ड इलेवन तैयार की है। इस वर्ल्ड इलेवन का कप्तान विराट को ही बनाया गया है।

विराट का जलवा इस वक्त क्रिकेट की दुनिया में जबरदस्त तरीके से चल रहा है। हर कोई उनकी बल्लेबाजी, उनकी कप्तानी और उनकी फील्ड प्लानिंग का मुरीद होता जा रहा है। खासकर इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 4-0 से हराने के बाद से तो विराट के जलवे सातवें आसमान पर हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड के बेस्ट खिलाड़ियों की एक टीम तैयार की है। इस टीम में दुनिया भर के शानदार खिलाड़ियों को जगह दी गई है। भारत के विराट को इस टीम का कप्तान बनाया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का कहना है कि इसके पीछे वजह कोहली का हालिया प्रदर्शन है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का कहना है कि इस वक्त कोहली जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। इसके साथ ही उनका प्रदर्शन बेहद ही शानदार है।

इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि इस वक्त कोहली के प्रदर्शन को देखकर ही उन्हें इस वनडे टीम का कप्तान बनाया गया है। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि कोहली में एक अभूतपूर्व कप्तान के सारे गुण हैं और वो अपनी प्लानिंग और टीम मैनेजमेंट की वजह से जल्द ही दुनिया के सबसे महान कप्तानों में शुुमार हो सकते हैं । क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस टीम में एक और भारतीय खिलाड़ी को जगह दी है। इस टीम में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी शामिल किया गया है।  आपको खास बात ये बता दें कि ये साल कोहली के लिए कई मायनों में बेहतरीन रहा है। आईसीसी भी उन्हें वनडे टीम ऑफ द ईयर का कप्तान बना चुकी है। कोहली के लिए ये साल उनके करियर के लिहाज से काफी यादगार रहा है।

लगातार जीत के साथ ही उन्होंने भारत के कई कप्तानों के रिकॉर्ड्स को पीछ छोड़ दिया था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम ऑफ द ईयर में विराट कोहली के अलावा डेविड वॉर्नर , क्विंटन डि कॉक , स्टीव स्मिथ , बाबर आजम, मिशेल मार्श , जोस बटलर, जसप्रीत बुमराह  और इमरान ताहिर को जगह दी गई है। तो कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि विराट ने इस साल अपने खेल और कप्तानी से सभी का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित कर डाला है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी साबित कर दिया है कि दुनिया की तमाम टीमों के कप्तानों में सबसे बेहतर कप्तान वो ही हैं। इसके अलावा ये भी कहा जा रहा है कि आने वाले साल में विराट के सामने सबसे बड़ी चुनौती ऑस्ट्रेलियाई टीम होगी, जो फरवरी मार्च में भारत का दौरा करेगी।