Breaking News

सेना के निशाने पर 33 शिविर और एक हजार आतंकी

pakistan23नई दिल्ली। आतंकियों के शिविर को तहस-नहस करने के लिए भारतीय सेना ने ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया है। पाक अधिकृत कश्मीर(पीओके) में कुल 33 शिविरों में पल रहे एक हजार आतंकी भारतीय सेना के निशाने पर हैं। जल्द ही इन शिविरों पर किसी भी समय कहर बरपाया जा सकता है। सेना सूत्रों के मुताबिक सीधे हमले से ही ये शिविर नष्ट होंगे। जिससे इन शिविरों के जरिए भारत को दहलाने की नापाक गतिविधियों के संचालन पर रोक लग सकेगी।

पाक अधिकृत कश्मीर में पिछले दिनों भारतीय खुफिया एजेंसियों ने कुल 17 शिविर चलने के साक्ष्य जुटाए थे। इसकी रिपोर्ट पाकिस्तान को देकर भारत ने शिविरों पर एक्शन को कहा था। मगर पाकिस्तान शिविर संचालन की बात से मुकर गया। कहीं भारत अंतरराष्ट्रीय स्तर से दबाव न बना दे, इसके लिए पाकिस्तान के इशारे पर आतंकी संगठनों ने शिविरों का स्थान बदल लिया। खुफिया सूत्रों ने ताजा रिपोर्ट के हवाले से बताया कि पिछले एक साल के भीतर शिविरों की संख्या दोगुनी करीब 30 से 33 के बीच हो गई है। पहले जहां चार सौ आतंकियों के प्रशिक्षण की सूचना थी, अब इन शिविरों में एक हजार से ज्यादा आतंकियों के ट्रेनिंग लेने की सूचना है। अब इन्हीं शिविरों को भारतीय सेना नष्ट करने की तैयारी में है।

खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के मुताबिक वर्ष 2015 में 33 और 2014 में 65 आतंकी पीओके के शिविर में ट्रेंड होकर भारत की सीमा में घुसे। अधिकृत आंकड़ों के मुताबिक इसमें से 31 आतंकियों को घुसपैठ के समय ही मार दिया गया। हालांकि इससे कहीं ज्यादा संख्या में आतंकियों के घुसने की आशंका है।