Breaking News

सुब्रहमणियम स्वामी की जयराम रमेश को सलाह, विदेशी की जगह कांग्रेस को स्वदेशी नेतृत्व दिलाये

नई दिल्ली। कल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कांग्रेस पार्टी पर बड़ा बयान दिया है। मनमोहन सिंह की सरकार में अहम केंद्रीय मंत्री रहे जयराम रमेश ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी अस्तित्व के गंभीर संकट से जूझ रही है। जयराम रमेश ने यह बात कोच्चि में एक न्यूज़ एजेंसी को दिये  एक ताज़ा इंटरव्यू में कही है। पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश के अनुसार कांग्रेस पार्टी बेहद गंभीर संकट का का सामना कर रही है।

जयराम रमेश के विचारी के अनुसार पार्टी पर चुनावी राजनीति का नहीं, बल्कि अस्तित्व का संकट है,उनके अनुसार कांग्रेस यदि नही बदली तो “कांग्रेस मुक्त भारत” होने में समय नही लगेगा।कुछ दिन पूर्व जयराम  रमेश ने इंदिरा गांधी के इमेरजेंसी निर्णय को भी गलत बताया था।

जयराम रमेश के इस इंटरव्यू ने बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी को कांग्रेस नेतृत्व पर तीखा हमला करने का एक और मौका दे दिया है, सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है, ‘’कांग्रेस के पास कोई नीति नहीं है। वो एक विदेशी नेतृत्व की गिरफ्त में फंसी हुई है। जयराम रमेश को चाहिए कि वो कांग्रेस के भीतर मौजूद स्वदेशी नेताओं को एकजुट करके पार्टी को नया नेतृत्व देने की कोशिश करें। स्वामी के इस बयान से साफ है कि जयराम रमेश के इस इंटरव्यू ने कांग्रेस के संकट को कम करने की जगह और बढ़ाने का ही काम किया है।