Breaking News

सीएम योगी के शपथ कार्यक्रम में खर्च हुई थी करोड़ों की रकम, अब होगी जांच

लखनऊ। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में अंधाधुंध खर्च की बात सामने आने पर जांच के आदेश दे दिए गए हैं। जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण का जिम्मा लखनऊ विकास प्राधिकरण का होता है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, एलडीए ने इस पूरे कार्यक्रम में एक करोड़ 80 लाख रुपए खर्च किए थे।  एलडीए के तत्कालीन उपाध्यक्ष सत्येंद्रवीर सिंह पर इस मामले मे शक के घेरे में हैं।

राज्य में बीजेपी की सरकार बनने के बाद 19 मार्च को लखनऊ के स्मृति उपवन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शपथ ली थी। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती समेत बीजेपी के दिग्गज नेता शामिल हुए थे।

शपथ ग्रहण समारोह पर खर्च ये रकम मंच, टेंट, ऑडियो सिस्टम, सुरक्षा, फ्लीट और खाने-पीने की व्यवस्था पर खर्च हुई थी। सूत्रों के मुताबिक ये रकम पहले खर्च की रकम से काफी ज्यादा है। इसके मुकाबले साल 2012 में अखिलेश यादव के शपथ ग्रहण समारोह में सिर्फ 89.9 लाख रुपये खर्च हुए थे।

कहा जा रहा है कि कार्यक्रम में फर्जी बिल या फिर ज्यादा दाम पर चीजों को लिया गया है। ये मामला सामने तब आया जब लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी ने सचिवालय को शपथ ग्रहण समारोह का बिल पिछले हफ्ते भेजा। गड़बड़ी की आशंका होने पर जांच के आदेश दिए गए हैं।