Breaking News

सियाचिन बॉर्डर के पास उड़े पाकिस्तानी वायुसेना के लड़ाकू विमान, भारत ने किया इनकार

नई दिल्ली। भारतीय सेना द्वारा नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की पोस्ट को तबाह करने वाला वीडियो जारी करने के बाद पाकिस्तान हड़बड़ाया हुआ है. अब एक पाक चैनल के हवाले से खबर है कि बुधवार सुबह सियाचिन के पास स्कर्दू में पाकिस्तानी एयर फोर्स के विमान दिखाई दिये हैं. बताया जा रहा है पाकिस्तानी वायुसेना अध्यक्ष सोहेल आमेन ने भी बुधवार को स्कर्दू का दौरा भी किया है.

वहीं भारत ने पाकिस्तान के दावों को फर्जी करार दिया है. भारतीय वायुसेना ने कहा, ‘पाकिस्तानी वायुसेना का लड़ाकू विमान सियाचिन में भारतीय सीमा में नहीं घुसा था.’

गौरतलब है कि मंगलवार को वीडियो जारी होने के बाद भारतीय सेना ने नौशेरा और नौगाम सेक्टर में पाकिस्तान की कुछ चौकियों को तबाह करती नजर आ रही थी. भारतीय सेना द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया था कि ये ऑपरेशन पाकिस्तान की तरफ से होने वाले सीजफायर और घुसपैठ के जवाब में किया गया था. सेना ने इस ऑपरेशन में रॉकेट लॉन्चर, एंटी टैंक मिसाइल और ऑटोमेटिक हथियारों का भी इस्तेमाल किया था.

हालांकि, पाकिस्तानी सेना ने इस तरीके के किसी हमले से इनकार कर दिया था. खबरों के मुताबिक, सेना ने जो वीडियो जारी किया वह 9 मई का है, जिसे नौशेरा सैक्टर में अंजाम दिया गया. इसके अलावा नौगाम सेक्टर में 20 और 21 मई को कार्रवाई की गई थी.