Breaking News

संघ को लेकर दिए गए बयान पर माफी नहीं मागेंगे राहुल: कांग्रेस

raga22नई दिल्ली। कांग्रेस ने संघ पर दिए गए राहुल गांधी का बचाव करते हुए स्पष्ट कर दिया है कि इस मामले में माफी मांगने का सवाल ही नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से जुड़े इस विवाद पर कहा कि या तो राहुल माफी मांगें या केस झेलें। राहुल गांधी ने अपने एक बयान नें राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या के लिए संघ को दोषी ठहराया था।

कांग्रेस ने कहा कि राहुल गांधी इस मामले में माफी नहीं मांगेंगे, बल्कि कोर्ट में सबूत के साथ अपना पक्ष रखेंगे। दरअसल, कांग्रेस ने इस पूरे मामले में माफी मांग कर मामला खत्म करने की बजाय इसका राजनीतिक फायदा उठाने की योजना बनाई है। इस मामले पर कांग्रेस की ओर से युवा सांसद व प्रवक्ता गौरव गोगोई ने पार्टी का रुख साफ करते हुए कहा कि राहुल ने जो कहा है, उसके लिए वह माफी नहीं मांगेंगे, बल्कि वह अपनी बात को पूरे ऐतिहासिक सबूत के साथ कोर्ट के सामने रखेंगे।

हालांकि कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट के हालिया निर्देश पर कोई भी टिप्पणी करने से यह कहते हुए इनकार कर दिया कि मामला विचाराधीन है और कांग्रेस कोर्ट के फैसले का सम्मान करती है। कांग्रेस की दलील थी कि फिलहाल यह मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है। ट्रायल के दौरान हर पक्ष को अपनी राय रखने की सुविधा मिलेगी। उस समय राहुल गांधी अपने काउंसिल द्वारा वे सारे ऐतिहासिक सबूत आगे बढ़ाएंगे, जिसके आधार पर उन्होंने अपना बयान दिया था।
कांग्रेस का कहना है कि इन सबूतों से राहुल गांधी के बयान को वजन मिलेगा। इस मुद्दे पर पूरी पार्टी राहुल गांधी के साथ है। सूत्रों के मुताबिक, पार्टी को लगता है कि इस मामले में अगर राहुल के कोर्ट में जाकर अपना पक्ष रखने की नौबत आई तो भी यह उनके पक्ष में जाएगा। पार्टी के एक नेता का कहना था कि अगर इस मामले में राहुल गांधी के खिलाफ फैसला होता है तो कांग्रेस उसके लिए भी तैयार है। दरअसल, कांग्रेस इसे राजनीतिक रंग देने की तैयारी कर रही है।