Breaking News

शिवपाल से बोले मुलायम सिंह- नई पार्टी बनाओ, जवाब मिला, आपसे न हो पाएगा!

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में करारी बार के बाद समाजवादी पार्टी की कलह फिर से जोरों पर है। मुलायम सिंह यादव अपने बेटे अखइलेश से नाराज हैं। वो लगातार अखिलेश पर हमला कर रहे हैं। अखिलेश को लेकर मुलायम ने कहा कि जो अपने बाप का नहीं हो सकात है वो किसी का नहीं हो सकता है। शिवपाल के अपमान को लेकर भी मुलायम ने अपने दिल का दर्द साझा किया। अब जो बात निकल कर सामने आ रही है वो हैरान करने वाली है। बताया जा रहा है कि चुनाव के बाद इटावा में मुलायम ने शिवपाल से नई पार्टी बनाने के लिए कहा था। उन्होंने कहा था कि नई पार्टी बनाओ हम साथ देंगे। लेकिन उसके बाद शिवपाल ने जो कहा वो भी कम हैरान करने वाला नहीं है।

जानकारी के मुताबिक मुलायम सिंह ने शिवपाल से कहा था कि नई पार्टी बनाओ, ये हमारी पार्टी होगी। अखिलेश तो सम्मान करना भूल गया है। तुमने उसे पाला और उसने तुम्हे ही पराया कर दिया। मुलायम के इश सुझाव पर शिवपाल ने उन्हे टका सा जवाब दिया था। उन्होंने कहा कि हमसे नई पार्टी मत बनवाइए। हम पार्टी बना लेंगे और जब पार्टी की बैठक होगी तो आप नहीं आएंगे। आपके बेटा और बहू बोलेंगे कि आपकी तबीयत खराब हो गई है। वो आपसे मिलेंगे और आप हमारी बैठक में नहीं आएंगे। शिवपाल ने कहा कि हम कोई बड़ी रैली करेंगे लेकिन फिर से आपके बेटा और बहू कहेंगे कि आपकी तबीयत खराब हो गई है। उसके बाद हमारी बेइज्जती होगी। हमारा सम्मान ही कहां बचेगा।

शिवपाल ने मुलायम सिंह से कहा कि हम नई पार्टी नहीं बनाएंगे। आप अखिलेश के साथ खुश रहिए, हम यही चाहते हैं। बता दें कि मैनपुरी में मुलायम और शिवपाल की बैठक हुई थी। इस में मुलायम ने कहा था कि अखिलेश ने मोदी को कहने का मौका दिया था। पीएम मोदी ने कहा था कि जो बेटा अपने पिता का नहीं हो सकता वो किसी का नहीं हो सकता है। मुलायम ने कहा कि मेरी जिंदगी का सबसे बड़ा अपमान हुआ है। अखइलेश ने अपने चाचा को मंत्री पद से हटा दिया। कोई पिता अपने बेटे को मुख्यमंत्री नहीं बनाता है। मैंने उसे बनाया और उसने ये सब किया। मुलायम ने कहा कि अखिलेश के पास दिमाग है लेकिन वोट नहीं है। अखिलेश ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया जिसने मुझे तीन बार मारने की कोशिश की।

मुलायम सिंह ने कहा कि वो अब किसी के भरोसे नहीं रहेंगे। वो जनता के भरोसे रहेंगे। वहीं एक स्कूल के कार्यक्रम में शिवपाल ने भी अखिलेश यादव पर तंज कसा था। उन्होंने कहा था कि नई पीढ़ी को तकलीफ देने वाले काम नही करने चाहिए। संस्कार और नैतिकता के रास्ते पर चलना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो बच्चे माता पिता की बात नहीं मानते हैं वो तरक्की नहीं कर पाते हैं। कुछ लोग बिना मेहनत किए सब कुछ पा जाते हैं लेकिन वो जिम्मेदारी नहीं निभा पाते हैं। शिवपाल ने कहा कि मुलायम सिंह के साथ वो हमेशा रहेंगे। वो जो कहेंगे वही किया जाएगा। मुलायम और शिवपाल के इस संवाद के बाद साफ है कि दोनों के बीच नई पार्टी के गठन को लेकर चर्चा हुई लेकिन शिवपाल ने नई पार्टी बनाने से इंकार कर दिया।