Breaking News

वो जो फिरता था लिए हाथ में सूरज कल तक, आज ख़ैरात में जुगनू बटोर कर ख़ुश है:कुमार विश्वास

किरन बेदी पुडुचेरी की लेफ्टिनेंट गवर्नर नियुक्त

kiran22पुडुचेरी/नई दिल्ली। पूर्व आईपीएस अधिकारी और बीजेपी नेता किरन बेदी को रविवार को पुडुचेरी का लेफ्टिनेंट गवर्नर नियुक्त कर दिया गया। राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने उन्हें पुडुचेरी का एलजी नियुक्त किया। अन्ना आंदोलन से जुड़ी रहीं और बाद में बीजेपी में शामिल होने वाली किरन बेदी को देश की पहली महिला आईपीएस अधिकारी होने का गौरव हासिल है।

राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से जारी एक बयान ने किरन बेदी की नियुक्ति की पुष्टि की। बयान के मुताबिक, ‘भारत के राष्ट्रपति ने किरन बेदी को पुडुचेरी का लेफ्टिनेंट नियुक्त किया है।’ पुडुचेरी में पिछले हफ्ते ही विधानसभा चुनाव आयोजित हुए, जिसमें कांग्रेस ने 30 में से 15 सीटें जीतीं और उसकी सहयोगी पार्टी डीएमके के हिस्से में दो सीटें आई हैं।

उधर उनकी नियुक्ति पर बधाइयों के साथ-साथ राजनीतिक बयानबाजी भी शुरू हो गई है। आम आदमी पार्टी नेता कुमार विश्वास बधाई देने के साथ ही किरन बेदी पर तंज कसने से भी नहीं चूके।

बीते साल 2015 में दिल्ली में हुए विधानसभा चुनावों के दौरान वह बीजेपी में शामिल हुईं। बीजेपी ने उन्हें उनके पुराने सहयोगी और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बतौर सीएम कैंडिडेट प्रॉजेक्ट किया था। हालांकि वह इस चुनाव में कोई कमाल नहीं कर पाईं और बीजेपी को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था। बीजेपी को उम्मीद थी कि किरन बेदी की लोकप्रियता के सहारे वह दिल्ली की सत्ता पर काबिज हो सकती है, लेकिन खुद किरन बेदी भी बीजेपी की सबसे मजबूत सीट कृष्णानगर से हार गई थीं।