Breaking News

वैदिक मंत्रों के साथ खुले केदारनाथ मंदिर के कपाट, PM ने किया भगवान शिव का रुद्राभिषेक, भेंट की गई केदारनाथ की प्रतिमा

नई दिल्ली। आज बाबा केदारनाथ के कपाट खुल गए हैं. सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबा केदारनाथ के दर्शन किये. मंदिर पहुचकर प्रधानमंत्री मोदी ने पूजा अर्चना भी की. 2013 की तबाही के बाद केदरानाथ धाम में पिछले तीन साल में केदारनाथ यात्रा तो हुई, लेकिन मंदिर के रास्ते में आई तबाही इतनी बड़ी थी कि उसे पटरी पर लाने में लंबा वक्त लग गया.

शिव योगियों से लेकर राजयोगी तक भगवान शिव के आदि धाम पहुंच गए हैं और कपाट खुलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. पीएम मोदी ने जैसे यूपी चुनाव के दौरान काशी विश्वनाथ मंदिर में रुद्राभिषेक किया था, ठीक उसी तरह प्रधानमंत्री मोदी केदारनाथ मंदिर में भी रुद्राभिषेक किया. पीएम मोदी केदारनाथ जाने वाले तीसरे प्रधानमंत्री हैं. इससे पहले इंदिरा गांधी और विश्वनाथ प्रताप सिंह केदारनाथ जा चुके हैं.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, वहां पूजा-अर्चना करने के बाद वह दिन में करीब सवा दस बजे हेलीकॉप्टर से हरिद्वार के लिए रवाना होंगे. प्रधानमंत्री वहां योग गुरु बाबा रामदेव के पतंजलि रिसर्च इंस्टीट्यूट का उद्घाटन करेंगे. वहां उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वह दोपहर करीब 1 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

गौरतलब है कि राज्य में सरकार के शपथग्रहण में शामिल होने के बाद पीएम मोदी का यह पहला उत्तराखंड दौरा है. इससे पहले विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने राज्य में कई विशाल जनसभाओं को संबोधित किया था. पीएम के कुशल नेतृत्व में राज्य में बीजेपी को जबर्दस्त सफलता मिली और पार्टी राज्य की सत्ता में आ गई.