Breaking News

लखनऊः दरोगा को वर्दी में रंगरलियां मनाना पड़ा महंगा

police lucknowलखनऊ। यूपी में एक दरोगा को खुलेआम रंगरेलियां मनाना महंगा पड़ गया. आरोपी दरोगा को निलंबित कर विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए गए है. आरोपी दरोगा वर्दी की परवाह किए बगैर खुलेआम रंगरेलियां मना रहा था. जिसने भी उस वक्त दरोगा को देखा वो हैरान रह गया.

मामला यूपी की राजधानी लखनऊ का है. दरअसल, मंगलवार को हरदोई कोतवाली में तैनात आरोपी दरोगा हरिशंकर लखनऊ के चारबाग स्टेशन पर पहुंचे थे. उनके साथ एक महिला भी थी. इसके बाद वहां जिसने भी दरोगा की हरकतों को देखा वो दंग रह गया. दरोगा हरिशंकर खाकी वर्दी की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे थे.

दरोगा साहब वर्दी को ताक पर रखते हुए चारबाग स्टेशन पर खुलेआम उस महिला के साथ बाहों में बाहें डाल घूम रहे थे. इस दौरान किसी ने उनकी इस हरकत को मोबाइल में कैद कर लिया और उनके फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए. दरोगा के रंगरेलियां मनाते हुए फोटो लखनऊ पुलिस के आला अधिकारियों तक भी पहुंचे.

जिसके बाद आरोपी दरोगा के बारे में छानबीन की गई. जानकारी मिली कि आरोपी दरोगा हरिशंकर हरदोई में तैनात है और वह लखनऊ में ड्यूटी पर आए हुए थे. लखनऊ पुलिस के अधिकारियों ने हरदोई के एसपी उमेश सिंह को मामले की जानकारी दी. जिसके बाद एसपी ने तत्काल आरोपी दरोगा को निलंबित कर दिया.

बताते चलें कि आरोपी दरोगा हरिशंकर 2007 बैच के दरोगा है. इससे पहले वो लखनऊ में भी तैनात रह चुके हैं. दरोगा की इस हरकत के बाद हरदोई पुलिस उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की भी तैयारी कर रही है.