Breaking News

‘रेपिस्ट बाबा’ की 14 कंपनियों का करोड़ों का करोबार ठप, हजारों लोग बेरोजगार

नई दिल्ली। साध्वी रेप केस में 20 साल की सजा काट रहे राम रहीम के डेरे का करीब 800 करोड़ का कारोबार बंद हो गया है। डेरे का करीब 800 करोड़ का कारोबार बंद हो गया है। सिरसा डेरे की 14 कंपनियां, 8 स्कूल-कॉलेज, फाइव स्टार होटल एमएसजी रिजॉर्ट, कशिश रेस्टोरेंट, पुराने डेरे के सामने एसी सुपर मार्केट की 52 दुकानों पर ताले लगे हैं। यहां तक की कई बैंक खाते भी सीज कर दिए गए हैं। जिसके कारण कहा जा रहा है कि कुल आठ हजार लोग बेरोजगार हो गए हैं और डर के मारे सिरसा छोड़ गए हैं।

डीलर्स ने बंद किए स्टोर

देशभर में खुले राम रहीम के 400 के करीब डीलर्स ने एमएसजी स्टोर्स बंद कर दिए हैं। 9 कंपनियां पिछले 4 साल में खड़ी की हैं। राम रहीम का टारगेट अपने कारोबार को 5000 करोड़ तक ले जाना था। हर होने  वाली बिजनेस मीटिंग में राम रहीम टारगेट की बात करता था। अब डेरे के तमाम प्रॉपर्टी अटैच करने की तैयारी भी शुरू कर दी गई है।

राम रहीम के आरोपी करार दिए जाने के बाद हुए दंगों की नुकसान की भरपाई के लिए हरियाणा-पंजाब सरकारें भी राम रहीम के कारोबार की डिटेल जुटा रही हैं। मएसजी ऑल ट्रेडिंग इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी मार्च 2016 से देश-विदेश में डेरे के 600 से ज्यादा नाम चर्चा घरों और 400 डीलर्स के जरिए 151 प्रोडक्ट्स में एमएसजी शैम्पू, हेयर ऑयल, चाय, चावल, दालें, बिस्किट, आचार और मिनरल वॉटर बेचती रही है। अब कैनेडा, इंग्लैंड, जर्मनी और ऑस्ट्रेलिया में ऑनलाइन बिक्री भी ठप है।