Breaking News

राहुल को बड़ा झटका, कांग्रेस के आठ विधायकों ने एक साथ सौंपा इस्तीफा

शिलांग। कांग्रेस की अध्यक्षी संभालने के बाद राहुल गांधी पर सिर मुड़ाते ओले पड़ने वाली कहावत चरितार्थ हो रही है। पार्टी में अंतरकलह सामने आ रही है। जिससे राहुल गांधी कैंप में गहरी चिंता छा गई है।  मेघालय में सत्तारूढ़ कांग्रेस को आज उस समय झटका लगा जब पूर्व उपमुख्यमंत्री रोवेल लिंगदोह समेत इसके पांच विधायकों ने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया। विधानसभा के प्रधान सचिव एंड्रयू सिमंस ने बताया कि इनके साथ यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी के एक विधायक और दो निर्दलीय विधायकों ने भी सदन से इस्तीफा दे दिया।

राज्य में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रोवेल ने बाद में घोषणा की कि इस्तीफा देने वाले सभी आठ विधायक अगले सप्ताह एक रैली में नेशनल पीपुल्स पार्टी में शामिल होंगे। मेघालय में 60 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के 30 विधायक थे। एक अन्य कांग्रेस विधायक पी एन सीएम ने कुछ दिनों पहले पार्टी से इस्तीफा दिया था जिसके बाद आज पार्टी के पांच विधायकों ने इस्तीफे दिए। आज के इस्तीफे के साथ ही विधानसभा में कांग्रेस के विधायकों की संख्या 24 रह गई है।

मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल छह मार्च को खत्म हो रहा है और नगालैंड तथा त्रिपुरा के साथ राज्य में अगले साल चुनाव होने हैं। विधानसभा से इस्तीफे देने वाले सभी पांच कांग्रेस विधायकों ने इससे पहले मुख्यमंत्री मुकुल संगमा और पार्टी नेतृत्व के खिलाफ बगावत की थी।