Breaking News

राज्यपाल की फटकार पर कासगंज हिंसा में पहली बड़ी कार्रवाई, SP सुनील सिंह हटाए गए

लखनऊ । राज्यपाल राम नाईक की सख्त टिप्पणी के बाद यूपी सरकार ने कासगंज दंगा मामले में पहली बड़ी कार्रवाई की है. सरकार ने कासगंज के एसपी सुनील सिंह को हटा दिया है. उनकी जगह पीयूष कुमार श्रीवास्तव कासगंज के नए पुलिस कप्तान बनाए गए हैं.

कासगंज में आज हिंसा थम गई है. शहर अब धीरे-धीरे सामान्य परिस्थिति की तरफ लौट रहा है. इस घटना पर राज्यपाल राम नाईक ने कहा है कि जो कासगंज में हुआ है वो किसी को भी शोभा नहीं देता है. राम नाईक ने कड़ा बयान देते हुए कहा कि कासगंज की यह घटना उत्तर प्रदेश के लिए कलंक साबित हुई है. सरकार उसकी जांच कर रही है. उन्होंने कहा कि सरकार को ऐसे कदम उठाने चाहिए जिससे दोबारा ऐसा कुछ ना हो. गौरतलब है कि कासगंज हिंसा पर राज्यपाल का यह बयान योगी सरकार के लिए एक कड़ा संदेश साबित हो सकता है.

आपको बता दें कि सोमवार को मृतक चंदन गुप्ता के परिजनों ने 20 लाख मुआवजे का चेक लेने से इनकार कर दिया है. मिली जानकारी के अनुसार, मृतक चंदन गुप्ता के परिजन हिंसा के बाद से धरने पर बैठे हैं. सोमवार को कासगंज के डीएम आरपी सिंह समेत आला अधिकारी मृतक चंदन के परिजनों को मुआवजे का चेक देने पहुंचे थे. लेकिन उन्होंने चेक लेने से मना कर दिया.