Breaking News

राजस्थान में विश्वास की तैयारी से घबराई केजरीवाल की ‘किचन कैबिनेट’?

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. समझौता होने के बावजूद आम आदमी पार्टी नेता कुमार विश्वास और अरविंद केजरीवाल की कथित किचिन कैबिनेट के बीच मतभेद गहराते जा रहे है. संजय सिंह के बाद अरविंद केजरीवाल के खास कहे जाने वाले दिल्ली इकाई के पूर्व संयोजक दिलीप पांडे ने विश्वास की राजनीति पर सार्वजनिक तौर पर अविश्वास व्यक्त किया है.

ये बात तब और पुख़्ता हो गई जब आप नेता दिलीप पांडेय ने कुमार विश्वास पर निशाना साधते हुए ट्विटर पर तीखे सवाल पूछ लिए. दिलीप ने पूछा, ‘भैया, आप कांग्रेसियों को ख़ूब गाली देते हो, पर कहते हो कि राजस्थान में वसुंधरा के ख़िलाफ़ नहीं बोलेंगे? ऐसा क्यों?’

दिलीप पांड़े जो संजय सिंह आशुतोष के भी करीबी बताये जाते है. दरअसल इसलिए नाराज है क्योकि राजस्थान में विश्वास एक नई टीम खड़ी कर रहे है. सच ये भी है कि जिस तरह से कुमार विश्वास का पार्टी मुख्यालय में कमरा बदला गया था या कई मामलों मे पार्टी मुख्यालय ने उन्हें भरोसे मे नही लिया था, उससे विश्वास आप की ताकतवर लॉवी से नाराज चल रहे हैं.

कुमार विश्वास राजस्थान में एक नये सिरे से पार्टी की रणनीति बना रहे है. अरविंद और मनीष को छोड़कर उन्होने दिलीप पांड़े, संजय सिंह, गोपाल राय को अपने राजनीतिक अभियान से दूर रखा है. ठीक उसी तरह जिस तरह संजय सिंह औऱ दुर्गेश पाठक ने पंजाब के निर्णायक चुनाव में विश्वास को पास भटकने नही दिया था.

कुमार विश्वास और दिलीप पांड़े के बीच जो भी मतभेद फिर से गहरा गये है उसके पीछे राजनीतिक विचारधारा भी एक मुख्य वजह मानी जा रही है. आप सूत्रों का कहना है कि जल्द पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होने वाली है. सूत्र दावा कर रहे हैं कि इसमें कुमार विश्वास के खिलाफ अविश्वास पत्र लाने का प्रयास किया जा सकता है.