Breaking News

योगेंद्र-प्रशांत से माफी मांगता हूं, कुछ लोगों ने AAP को हाईजैक कर लिया: कपिल

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने रविवार को योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण से माफी मांगी। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने पार्टी को हाईजैक कर लिया है। इससे पहले शुक्रवार को कपिल ने केजरीवाल पर हवाला कारोबार का आरोप लगाया था। कपिल ने कहा था, “फर्जी कंपनियों के जरिए 2 करोड़ चंदा देने वाले शख्स को बचाने के लिए केजरी अब कारोबारी को मोहरा बना रहे हैं। ये सभी बड़े लोग हैं, खुलासे के बाद मेरी हत्या भी कराई जा सकती है।” योगेंद्र और प्रशांत को केजरीवाल ने बाहर कर दिया था। दोनों नेताओं ने स्वराज पार्टी बनाई और एमसीडी इलेक्शन में कैंडिडेट उतारे।
कपिल ने कहा, “मैं योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण से माफी मांगता हूं। मैंने अरविंद केजरीवाल का अंधभक्त बनकर उनके लिए जो अमर्यादित बातें कहीं। कपिल ने यादव और प्रशांत से साथ आने को कहा और ‘लेट्स क्लीन अप’ मूवमेंट की शुरुआत की। साथ ही मिश्रा ने लोगों से आम आदमी पार्टी की सफाई अभियान में साथ देने के लिए मोबाइल नंबर 7863037300 पर मिस्ड कॉल देने को कहा। कपिल के मुताबिक, “कुछ लोगों ने पार्टी को हाईजैक कर लिया है। मैं पार्टी से नहीं जा रहा हूं। लेकिन पार्टी को साफ करने की जरूरत है। केजरीवाल विदेश दौरों को लेकर जानकारी दें। आप से भ्रष्टाचार को बाहर निकालना है। पार्टी में टिकट बंटवारे को लेकर काफी गड़बड़ियां हुईं। इससे पहले कपिल ने ट्वीट किया, “संजय सिंह और आशुतोष की रूस यात्रा को किसने स्पॉन्सर किया? अरविंद केजरीवाल को सब पता था क्या? चंद सवाल आज 11 बजे।
कपिल ने दावा किया, ”आप ने फर्जी लेटरहेड बनाकर मुकेश को 4 कंपनियों का डायरेक्टर बताया, जबकि चंदा देते वक्त दो में वो डायरेक्टर नहीं थे। सिर्फ दो लेटर्स पर मुकेश के साइन हैं, रात 12 बजे एक साथ चार कंपनियों ने 50-50 लाख रुपए क्यों भेजे? आप का हवाला नेटवर्क सामने आ चुका है। केजरीवाल देश के बड़े हवाला माफिया हैं, उन्होंने फर्जी कंपनियों के जरिए करोड़ों का चंदा लेकर कालाधन सफेद किया। अब इनकम टैक्स को गुमराह करने के लिए मुकेश को बलि का बकरा बना रहे हैं। केजरीवाल हर हाल में जेल जाएंगे।
केजरीवाल ने 6 मई को कपिल को जलमंत्री के पद से हटाया। उन्होंने केजरीवाल पर सत्येंद्र जैन के हाथों 2 करोड़ कैश लेने का आरोप लगाया था। उन्होंने केजरीवाल पर अपने रिश्तेदार के लिए 50 करेाड़ की लैंड डील का आरोप भी लगाया था। सीबीआई में केजरीवाल के खिलाफ 3 शिकायतें दर्ज कराई हैं। इस पर केजरीवाल ने कपिल को पार्टी से 8 मई को सस्पेंड कर दिया था। इस कार्रवाई के बाद कपिल 10 मई से अनशन पर बैठ गए। कपिल ने आप नेता संजय सिंह, राघव चड्ढा, आशीष खेतान, सत्येंद्र जैन और दुर्गेश पाठक के विदेश दौरों की डिटेल की मांग पर अनशन शुरू किया। तबीयत बिगड़ने पर छठे दिन (15 मई) को अनशन खत्म किया। कपिल ने रविवार को आप पर चुनाव आयोग और IT डिपार्टमेंट को पार्टी फंड की सही जानकारी न देने और फर्जी कंपनियों के जरिये मनी लॉन्ड्रिंग का भी आरोप लगाया था।