Breaking News

योगी सरकार के 100 दिन : भाजपा, सपा और कांग्रेस की तीन देवियाँ आमने-सामने

लखनऊ। यूपी में योगी सरकार के 100 दिन पूरे होने के अवसर पर आयोजित कार्य़क्रम में तीन खास मेहमानों के बुलाया गया. वे थीं यूपी की मंत्री स्वाति सिंह, मुलायम की बहू अपर्णा यादव और कांग्रेस विधायक अराधना मिश्र. इनकी बातचीत के दौरान सबसे ज्यादा अपराध ही चर्चा में रहा.

ग्राफ बढ़ता हुआ इसलिए दिख रहा है क्योंकि अब एफआईआर दर्ज हो रहीं हैं

मंत्री स्वाति सिंह ने कहा कि अपराध का ग्राफ बढ़ता हुआ इसलिए दिख रहा है क्योंकि अब एफआईआर दर्ज हो रहीं हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि 100 दिनों में योगी सरकार ने काफी कुछ कर के दिखा दिया है. तमाम सवालों के बाद उन्होंने यह भी साफ किया कि सरकार 100 दिनों का जश्न नहीं मना रही है.

यादव ने कहा कि 100 दिन में कोई भी आदमी बदलाव नहीं ला सकता है

सपा नेता और मुलायम की बहू अपर्णा यादव ने कहा कि 100 दिन में कोई भी आदमी बदलाव नहीं ला सकता है. उन्होंने कहा कि पांच साल हमने सरकार चलाई. इस दौरान अपराध पर कई अंकुश लगाए गए. उन्होंने कहा कि बच्चियों को पता ही नहीं है कि उनके लिए क्या कानून बना है. साथ ही 100 दिन के काम को बताने के लिए जो खर्च हो रहा है, उसे अपर्णा यादव ने फिजूलखर्ची बताया.

यह 100 दिन का आंकड़ा सरकार ने ही तय किया है

कांग्रेस विधायक अराधना मिश्र ने कहा कि 100 दिन को लेकर विपक्ष इसलिए सवाल कर रहा है क्योंकि, योगी सरकार विफल हुई है. यह 100 दिन का आंकड़ा सरकार ने ही तय किया है. ऐसे में यदि इतने दिनों में सरकार पर सवाल उठ रहा है तो इस पर सरकार को ही सफाई देनी होगी. कर्ज माफी को लेकर उन्होंने कहा कि 100 दिन बाद भी अभी योजना अमली रूप में नहीं आई है.

कांग्रेस विधायक ने अपराध को लेकर भी सरकार पर हमला किया

कांग्रेस विधायक ने अपराध को लेकर भी सरकार पर हमला किया. उन्होंने कहा कि सरकार इस पर विफल रही है और अपराध काफी बढ़ा हुआ है. इस पर स्वाती सिंह ने खंडन किया और कहा कि अपराध पर अंकुश लगा है. उन्होंने कहा कि जो भी आंकड़े बढ़ रहे हैं वो इसलिए क्योंकि सभी लोगों की शिकायतें दर्ज की जा रही हैं.

यादव ने कहा कि पुलिस थानों में बिना पैसे लिए रिपोर्ट नहीं लिखी जाती है

रिश्वतखोरी को लेकर सपा नेता अपर्णा यादव ने कहा कि पुलिस थानों में बिना पैसे लिए रिपोर्ट नहीं लिखी जाती है. उन्होंने कहा कि ऐसे में इस स्थिति को दूर करने के लिए प्रय़ास करना होगा. एंटी रोमियो दल का सपा नेता स्वागत किया. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि इस दल का दुरुपयोग किया गया.

अपर्णा यादव ने कहा कि मोदी जी लोकप्रिय प्रधानमंत्री के तौर पर हैं

इस दौरान बातचीत में मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव ने कहा कि मोदी जी लोकप्रिय प्रधानमंत्री के तौर पर हैं. लेकिन, उनपर जिम्मेदारियों को निभाने का सवाल भी है. यादव ने कहा कि यदि काम नहीं होगा तो फिर कोई ‘जय प्रकाश नारायण’ जैसा खड़ा होगा. इससे पहले उन्होंने इंदिरा गांधी को सबसे लोकप्रिय पीएम बताया था.

बियर बार  विवाद पर स्वाती सिंह ने रखा अपना मत

बियर बार के विवाद को लेकर स्वाती सिंह ने कहा कि घटना को गलत ढंग से पेश किया गया. उन्होंने कहा कि यूपी की आबकारी नीति अलग है ऐसे में इस तरह की बात संभव ही नहीं थी. लेकिन, उन्होंने साफ किया कि उन्होंने बीयर बार का उद्घाटन नहीं किया था, बल्कि रेस्टोरेंट का किया था.