Breaking News

योगी राज में स्वेटर बिना कांपते बच्चे, अब अफसर करेंगे खरीदारी

लखनऊ। पूरे उत्तर प्रदेश में शीतलहर का प्रकोप जारी है, लेकिन स्कूली बच्चों को स्वेटर नहीं बांटने से सरकार की मुसीबतें भी बढ़ी हुई है. टेंडर के तहत जब सरकार वक्त से पहले स्वेटर खरीदने में नाकाम हुई तो बुधवार शाम पूरी टेंडर प्रक्रिया को निरस्त कर दिया गया. अब हर जिलों के बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) को सीधे स्वेटर खरीदने के निर्देश दिए गए हैं.

स्वेटर का रंग मरून होगा, किसी भी सूरत में इसकी कीमत 200 रुपये से ज्यादा नहीं होगी. सभी साइज़ स्माल, मीडियम लार्ज और एक्सट्रा लार्ज साइज़ में इसकी खरीद होगी. यूपी में स्कूलों में बच्चों को स्वेटर उपलब्ध कराने का टेंडर निरस्त हुआ. टेंडर प्रक्रिया की वजह से हो रही थी देरी और कड़कड़ाती ठंड की वजह से अब सीधी खरीदारी होगी .

पिछले कुछ दिनों से स्वेटर खरीद नहीं होने की वजह से योगी सरकार की बड़ी किरकिरी हो रही थी. ठंड अपने चरम पर है और स्कूली बच्चों को अब तक स्वेटर नहीं मिला है, ऐसे में टेंडर प्रक्रिया के तहत इस ठंड में स्वेटर खरीद और बांटना दोनों लगभग असंभव था. ऐसे में सरकार ने अब सीधे जिलों के शिक्षा अधिकारियों को स्वेटर खरीदने और बांटने के आदेश जारी कर दिए हैं. देखना यह है कि इस आदेश के बाद भी इस मौसम में छात्रों को स्वेटर मिल पाता है या नहीं.