Breaking News

योगी का बड़े फैसले से नहीं हिचकने का एलान, नमाज को बताया सूर्य नमस्कार जैसा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में योग महोत्सव के मौके पर खुद के सीएम बनने, पीएम नरेंद्र मोदी की कृपा, योग और सूर्य नमस्कार और नमाज़ को लेकर बड़ा बयान दिया है.

पीएम मोदी की कृपा का ज़िक्र छेड़ते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोग साधु-संतों को भीख तक नहीं देते, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्हें उत्तर प्रदेश सौंप दिया.

उन्होंने कहा, ” जब पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने अचानक मुझे उत्तर प्रद्रेश जाने को कहा तो मैंने जवाब दिया कि मैं वहीं से तो आ रहा हूं. तब उन्होंने हंसते हुए कहा कि आपको वहां का मुख्यमंत्री बनाया जा रहा है. तब मैं हैरान था क्योंकि जब मुझसे सीएम बनने के लिए कहा गया तो मेरे पास एक जोड़ी कपड़े थे.”

इसके साथ ही योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2014 से पहले लोग योग को सांप्रदायिक मानते थे, लेकिन अब इसका लोहा पूरा विश्व मानता है. योग के सबसे अहम हिस्से सूर्य नमस्कार की तुलना मुसलमानों की नमाज करते हुए यूपी के सीएम ने कहा कि सूर्य नमस्कार भी कुछ हद तक नमाज से मिलता जुलता है. इसे सांप्रदायिक नजरिए से नहीं देखना चाहिए. उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी ने योग को पूरी दुनिया में पहुंचाया.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि योग ऐसी चीज़ है जिससे हर जाति और धर्म का व्यक्ति फायदा हासिल कर सकता है.

यूपी के सीएम ने कहा कि प्रदेश की सारी बीमारियों का पता है और उनके पास इसका इलाज है. उन्होंने कहा कि यूपी के लिए बड़े फैसले लेने से हिचकेंगे नहीं. इस मौके पर योगी आदित्यनाथ ने योग गुरु बाबा रामदेव के कामों की तारीफ की.